कर्मचारियों की लिए बड़ी खुशखबरी, 4% महंगाई भत्ते के साथ मिलेंगे 7000 रूपए

कर्मचारियों की लिए बड़ी खुशखबरी, 4% महंगाई भत्ते के साथ मिलेंगे 7000 रूपए : 7th Pay Commission Bonus: राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने राज्य के सभी कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की है. प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। इसके तहत राज्य सरकार यूपी सरकार के कर्मचारियों के बैंक खातों में बोनस राशि ट्रांसफर करेगी। इतना ही नहीं योगी आदित्यनाथ जी ने यूपी राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का भी ऐलान किया है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और सरकारी कर्मचारी हैं तो आज का हमारा पूरा आर्टिकल पढ़ें।

कर्मचारियों की लिए बड़ी खुशखबरी, 4% महंगाई भत्ते के साथ मिलेंगे 7000 रूपए
कर्मचारियों की लिए बड़ी खुशखबरी, 4% महंगाई भत्ते के साथ मिलेंगे 7000 रूपए

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 नवंबर 2023 को ट्विटर पर पोस्ट किया था कि वह राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को बोनस देंगे। उन्होंने अपने आधिकारिक बयान में घोषणा की कि वह यूपी के सभी सरकारी कर्मचारियों जैसे शिक्षकों, शिक्षण कर्मचारियों, परियोजना आधारित कर्मचारियों, अराजपत्रित कर्मचारियों को 7000 रुपये का बोनस देंगे। जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में करीब 14 लाख कर्मचारियों को 7वां वेतन आयोग बोनस दिया जाएगा।

7th Pay Commission Bonus

केंद्र सरकार ने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और सशस्त्र बलों में सेवारत अधिकारियों, गैर-राजपत्रित समूह सी और समूह बी कर्मचारियों के लिए बोनस की भी घोषणा की है। यह बोनस 30 दिन की बेसिक सैलरी के बराबर होता है. 7वां वेतन आयोग बोनस केवल उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा, जिन्होंने 31 मार्च 2023 तक सेवा की है। इसके साथ ही कर्मचारी ने वित्तीय वर्ष 2022-2023 के दौरान कम से कम 6 महीने की निरंतर सेवा प्रदान की होगी।

इसके अलावा उन कैजुअल मजदूरों को भी बोनस दिया जाएगा जिन्होंने लगातार तीन साल या उससे अधिक समय तक कार्यालयों में न्यूनतम 240 दिन काम किया हो। कुल मिलाकर, यह सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बहुत अच्छी और खुशी देने वाली खबर है।

डीए में 4% की वृद्धि

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा यूपी कर्मचारियों को 7 हजार रुपये का बोनस मिलेगा। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों को एक और तोहफा भी दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी सीएम ने महंगाई भत्ता बढ़ाने का भी ऐलान किया है। अभी तक सभी सरकारी कर्मचारियों को 42 फीसदी डीए मिलता है। लेकिन अब इसे बढ़ाकर 4 फीसदी कर दिया गया है. इस तरह अब सरकार कर्मचारियों को 46 फीसदी तक डीए देगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top