WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Aaj Ka Sarso Ka Bhav 2023: देश की प्रमुख मंडीयों में सरसों का भाव | एक क्लिक पर जाने आज का सरसों का भाव

Aaj Ka Sarso Ka Bhav 2023: सरसों के भाव रोजाना ही तेजी से बदल रहे हैं। हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सरसों के लेटेस्ट भाव की रोजाना जानकारी देते रहेंगे। इसके लिए आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना है। भारत में इस साल ओलावृष्टि की वजह से सरसों की फसल को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। इसकी वजह से सरसों का भाव मिनिमम सेलिंग प्राइस से भी काफी ज्यादा कम चल रहा है। सरसों के ताजा भाव क्या है इसकी जानकारी आपको आज इस आर्टिकल में नीचे मिल जाएगी।

Aaj Ka Sarso Ka Bhav 2023: देश की प्रमुख मंडीयों में सरसों का भाव | एक क्लिक पर जाने आज का सरसों का भाव

सरसों की फसल किसानों की प्रमुख फसलों में से एक होती है। यह फसल बहुत ही कम पानी की खपत की वजह से ज्यादा प्रसिद्ध है। साथ ही इसको लागत भी बहुत कम लगती है, किसानों के अंदर सरसों की फसल को लेकर बहुत ही ज्यादा उत्साह देखा जाता है। सरसों की फसल हर साल नवंबर दिसंबर के महीने में बोई जाती है और मार्च अप्रैल के महीने में यह फसल पककर बिल्कुल तैयार हो जाती है जिसे काट लिया जाता है। इस बार ओलावृष्टि की वजह से फसल को काफी नुकसान हुआ है। आइए जानते हैं कि सरसों का भाव आज क्या चल रहा है

Aaj Ka Sarso Ka Bhav Kya Hai

भारत सरकार ने सरसों के लिए इस समय न्यूनतम समर्थन मूल्य अर्थात Minimum Selling Price ₹5450 प्रति क्विंटल के हिसाब से रखा हुआ है। इस समय भारत की सभी प्रमुख मंडियों में Aaj Ka Sarso Ka Bhav, MSP से कम ही प्राइस चल रहा है। नीचे हम आपको भारत की सभी प्रमुख मंडियों के अंदर सरसों के भाव की जानकारी देने जा रहे हैं। अलग-अलग राज्यों के अंदर अलग-अलग प्रमुख मंडियों में सरसों का भाव आप नीचे देख सकते हैं। ज्यादातर राज्यों में सरसों का भाव मिनिमम सेलिंग प्राइस से कम ही चल रहा है

Aaj Ka Sarso Ka Bhav Kaise Check Kare

नीचे अब देश की प्रमुख मंडियों का भाव टेबल में देख सकते हैं हरियाणा में भाव ₹4700 से ऊपर चल रहा है तो वही राजस्थान के अंदर ₹5000 के ऊपर भाव देखने को मिल रहा है। अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग प्रकार के सरसों के भाव देखने को मिल रहे हैं। इसकी जानकारी आपको समय-समय पर इस आर्टिकल के माध्यम से मिलती रहेगी। इसके लिए आपको इस आर्टिकल को सेव कर लेना है और हमारी वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना है।

प्रमुख मंडियों के नाम सरसों का भाव (प्रति क्विंटल)
सिरसा में सरसों का भाव (हरियाणा) 4770/-
हिसार में सरसों भाव (हरियाणा) 4760/-
आदमपुर मंडी में सरसों का भाव (हरियाणा) 4910/-
रेवाडी में आज का सरसों का भाव (हरियाणा) 4880/-
ऐलनाबाद में सरसों का भाव आज का (हरियाणा) 4810/-
जयपुर में सरसों का रेट (राजस्थान) 4530/-
श्रीगंगानगर में आज सरसों का भाव (राजस्थान) 5190/- 
मेड़ता शहर में सरसों का भाव (राजस्थान) 5070/-
जोधपुर में सरसों का भाव (राजस्थान) 5120/-
चिडावा में सरसों भाव (राजस्थान) 5140/-
इटावा में सरसों का भाव (उत्तर प्रदेश) 4610/-
मैनपुरी में आज का सरसों का भाव (उत्तर प्रदेश) 4770/-
मेरठ मंडी में सरसों का भाव आज का (उत्तर प्रदेश) 4730/-
बरेली मंडी में सरसों का रेट (उत्तर प्रदेश) 4870/-
ललितपुर में आज सरसों का भाव (उत्तर प्रदेश) 4670/- 
काला कैलारस में सरसों का भाव (मध्य प्रदेश) 4580/-
बैतूल में सरसों का भाव आज का (मध्य प्रदेश) 4590/-
मुंबई मंडी में सरसों का रेट (मुंबई) 5600/-
चंपारण में सरसों का भाव आज का (बिहार) 5920/-

Aaj Ka Sarso Ka Bhav 2023

इस आर्टिकल में हमने आपको बिहार, मुंबई, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के सरसों के भाव की जानकारी दी है। अगर आप समय-समय पर इनके भाव की जानकारी चाहते हैं तो इस आर्टिकल को सेव कर लीजिए। हम आपको नियमित रूप से यहां पर सरसों के भाव की जानकारी देते रहेंगे।

सारांश

हमने आज इस आर्टिकल में आपको ताजा मंडी भाव के बारे में जानकारी दी है। अगर आप नियमित रूप से यह अपडेट चाहते हैं तो इस आर्टिकल को लाइक शेयर जरूर करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top