Aggarbati Packing Work From Home: घर बैठे हंसते खेलते करें यह काम, महीने में मिलेंगे ₹30000, एक भी पैसा नहीं लगाना है

Aggarbati Packing Work From Home: वर्तमान के समय में घर बैठे पैसे कमाने की इच्छा अधिकतर लोगों की होती है और यही कारण है कि, वह इंटरनेट पर सर्च करते हैं कि, घर बैठे पैसे कैसे कमाए, परंतु उन्हें संतुष्टि जनक जवाब नहीं मिलता है। हालांकि हम इस आर्टिकल में आपके घर बैठे पैसे कमाने का एक ऐसा काम बता रहे हैं जिसमें ज्यादा मेहनत भी नहीं है और ना ही आपको इन्वेस्टमेंट करना है।

Aggarbati Packing Work From Home: घर बैठे हंसते खेलते करें यह काम, महीने में मिलेंगे ₹30000, एक भी पैसा नहीं लगाना है
Aggarbati Packing Work From Home: घर बैठे हंसते खेलते करें यह काम, महीने में मिलेंगे ₹30000, एक भी पैसा नहीं लगाना है

परंतु कमाई फिर भी तगड़ी ही होगी। हम बात कर रहे हैं अगरबत्ती पैकिंग बिजनेस के बारे में। यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसमें खास तौर पर महिलाओं को अच्छा फायदा होता है, क्योंकि घर के महत्वपूर्ण काम खत्म करने के बाद महिलाएं खाली बैठी होती है। ऐसे में वह पैकिंग के काम को करके एक्स्ट्रा कमाई महीने में कर सकती है।

अगरबत्ती पैकिंग वर्क फ्रॉम होम कैसे मिलेगा

अगरबत्ती पैकिंग का काम पाने के लिए सबसे पहले आपको यह पता करना है कि, आपके आसपास में ऐसी कौन सी कंपनी है, जो अगरबत्ती बनाने का काम करती है। कंपनी का पता चलने के बाद आपको कंपनी में जाना है और वहां के पैकिंग डिपार्टमेंट के अधिकारियों से आपको बात करनी है।

अगर कंपनी के पास काम खाली होगा तो वह घर बैठे पैकिंग का काम देने के लिए तैयार हो जाएंगी। इसके बाद आपसे एक एग्रीमेंट पर सिग्नेचर करवाए जाएंगे। अब आपको कंपनी के द्वारा सारा पैकिंग मैटेरियल आपके घर पर ही उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

आपको बस अकेले या फिर अन्य लोगों के साथ मिलकर के अगरबत्ती पैकिंग का काम चालू कर देना है और टाइम टू टाइम जितना भी माल पैक करने के लिए कहा गया है, उसे पैक करके तैयार कर लेना है। आपको माल पहुंचाने की भी आवश्यकता नहीं है। कंपनी खुद ही माल आकर आपको देगी और वापस माल लेकर के चली जाएगी और हर महीना आपको पेमेंट प्रदान करेगी।

कितनी कमाई होगी?

अगरबत्ती पैकिंग के काम में कमाई निश्चित नहीं होती है। आप जितना ज्यादा काम कंपनी को करके देंगे, उतना ही ज्यादा पैसा कंपनी आपको प्रदान करेगी। हालांकि फिर भी हम आपको बताना चाहते हैं कि, इस काम की बदौलत आप हर महीने आसानी से शुरुआत में 7000 से ₹8000 की कमाई कर सकते हैं। अगर आप दूसरे लोगों के साथ मिलकर के बड़े पैमाने पर कंपनी को पैकिंग का काम करके देते हैं, तो यह कमाई महीने में 30000 या फिर उससे भी ज्यादा हो जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top