Ank Jyotish: अच्छे हस्बैंड होते हैं इस तारीख पर पैदा हुए लड़के, जानिए कैसा रहता है इनका स्वभाव

Ank Jyotish: हिंदू शास्त्रों में अलग-अलग प्रकार की विद्या का वर्णन किया गया है। जैसे की तांत्रिक विद्या के माध्यम से किसी भी व्यक्ति के बारे में कुछ भी जाना जा सकता है, वही ज्योतिष विद्या के माध्यम से किसी भी व्यक्ति के जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं की जानकारी को प्राप्त किया जा सकता है। इसके अलावा हिंदू धर्म शास्त्रों में अंक ज्योतिष का भी वर्णन है जो एक प्रकार का प्राचीन साइंस है।

Ank Jyotish: अच्छे हस्बैंड होते हैं इस तारीख पर पैदा हुए लड़के, जानिए कैसा रहता है इनका स्वभाव
Ank Jyotish: अच्छे हस्बैंड होते हैं इस तारीख पर पैदा हुए लड़के, जानिए कैसा रहता है इनका स्वभाव

इसके आधार पर व्यक्ति के जन्म तिथि को आधार बनाकर के उसके भविष्य में आने वाले घटनाओं का आकलन किया जा सकता है, क्योंकि व्यक्ति की जो जन्म तारीख होती है, उसी के आधार पर उसका मूल्यांकन निश्चित होता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी तारीख पर पैदा हुए लड़कों की चर्चा करेंगे, जो परफेक्ट पति साबित होते हैं और अपनी पत्नी का साथ कभी भी जिंदगी में नहीं छोड़ते हैं।

मूलांक 2

ऐसे लोग जिनका जन्म 2 तारीख, 11 तारीख, 20 तारीख और 29 तारीख को हुआ होता है, उनका मूलांक 2 माना जाता है और इस मूल्यांकन के आधार पर देखा जाए तो ऐसे लोगों के ग्रह के स्वामी चंद्र देवता होते हैं।

इस तारीख को पैदा होने वाली लड़कियां स्वभाव से काफी ज्यादा भावनात्मक होती है और वह जब कभी भी किसी भी के साथ भी कोई भी रिश्ता जोड़ती है, तो उसे पूरी शिद्दत से अदा करती है। ऐसी लड़कियों में परिवार को एक साथ जोड़े रखने का गुण होता है।

चंद्र ग्रह का प्रभाव

चंद्र ग्रह का तगड़ा प्रभाव मूलांक 2 पर माना जाता है। इसलिए यह काफी ज्यादा शांत स्वभाव वाले होते हैं। इसके अलावा इनका व्यवहार भी अच्छा होता है। इनकी पर्सनैलिटी काफी शानदार होती है। यही कारण है कि, हर कोई इनकी तरफ खिंचा चला आता है।

बहुत अच्छे से निभाते हैं रिश्ता

अंक शास्त्र की बात पर माना जाए, तो इस मूलांक के जो भी व्यक्ति होते हैं, वह अपने सभी रिश्तों की अहमियत को समझते हैं। ऐसे लोग विवाह हो जाने के पश्चात अपने जीवन साथी के साथ अच्छा संबंध स्थापित करते हैं।

इस प्रकार का होता है स्वभाव

अंक शास्त्र के अंतर्गत इस मूलांक के लोग काफी ज्यादा भावनात्मक प्रकार के होते हैं। यह किसी से भी ज्यादा देर तक गुस्सा नहीं हो पाते हैं और अपनी गर्लफ्रेंड को या फिर अपनी पत्नी को काफी ज्यादा प्रेम करते हैं और इनकी हर बात को मानते हैं। इसके अलावा ही अपने माता-पिता की काफी ज्यादा इज्जत करते हैं। इनके अनुसार माता-पिता इनके भगवान होते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top