Bajaj CNG Bike: सीएनजी से चलने वाली बाइक मचाएगी धूम, फ्यूल का खर्च होगा आधा

Bajaj CNG Bike: अभी तक आपके द्वारा पेट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक बाइक को ही देखा गया होगा या फिर इसके बारे में सुना गया होगा, परंतु हम आपको बताना चाहते हैं कि, बजाज ऑटो के द्वारा जल्द ही एंट्री लेवल टू व्हीलर सेगमेंट में बड़ा तहलका मचाने की तैयारी कर ली गई है।

जल्द ही आपको भारत की सड़कों पर सीएनजी मोटरसाइकिल दौड़ते हुए दिखाई दे सकती है। यह कमाल करने का काम बजाज कंपनी के द्वारा किया जा रहा है। कंपनी के द्वारा कहा गया है कि, मार्केट में सीएनजी मोटरसाइकिल के लॉन्च हो जाने से लोगों के पेट्रोल पर जो खर्च होते हैं, उसमें काफी ज्यादा कमी आ जाएगी।

Bajaj CNG Bike: सीएनजी से चलने वाली बाइक मचाएगी धूम, फ्यूल का खर्च होगा आधा

मीडिया से मुलाकात करते हुए बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज के द्वारा बताया गया है कि, आज देश में बड़े पैमाने पर नई-नई मोटरसाइकिल लॉन्च हो रही है, परंतु मैं इस बात को देखकर के हैरान हूं कि, आखिर कोई भी कंपनी मार्केट में सीएनजी स्कूटर या फिर सीएनजी मोटरसाइकिल को लॉन्च करने पर काम क्यों नहीं कर रही है।

आगे उन्होंने कहा कि, मैन्युफैक्चरर के लिए सिक्योरिटी, बैटरी लाइफ और चार्जिंग से संबंधित कोई भी समस्या अब नहीं रह गई है। ऐसी बाइक कस्टमर को काफी ज्यादा पसंद भी आएंगी। इसलिए हम इस प्रकार की मोटर बाइक पर काम कर रहे है।

कंपनी की ‘फ्यूचर प्लानिंग’

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज के द्वारा इस बात का भी संकेत दिया गया है कि, कंपनी के द्वारा बजाज पल्सर मोटरसाइकिल के 6 नए अपग्रेड मॉडल को जल्दी मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। हम आपको बताना चाहते हैं कि, अभी बजाज पल्सर रेंज में 250 सीसी सेगमेंट वाली बाइक भी मार्केट में खरीदारी के लिए अवेलेबल है और सिर्फ इतना ही नहीं कंपनी के द्वारा अपनी दो इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के प्रोडक्शन को भी बढ़ाने पर काम किया जा रहा है।

जिनके नाम बजाज ट्रायंफ और बजाज चेतक है। ट्रायंफ स्कूटर की बात करें, तो इसका मासिक प्रोडक्शन 8000 से बढ़ाकर के 15000 से 20000 तक करने की तैयारी चल रही है और चेतक इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर का मासिक प्रोडक्शन 20000 यूनिट करने की तैयारी भी चल रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top