Board Exam Time Table: सभी राज्यों की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें विषयवार टाइम टेबल

Board Exam Time Table: सभी राज्यों की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें विषयवार टाइम टेबल : बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी। प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी से शुरू होंगी। टाइम टेबल की विस्तृत जानकारी नीचे उपलब्ध है। कर दी गई।

Board Exam Time Table: सभी राज्यों की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें विषयवार टाइम टेबल
Board Exam Time Table: सभी राज्यों की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें विषयवार टाइम टेबल

बोर्ड परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं परीक्षा की समय सारणी जारी कर दी गई है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं परीक्षा की तिथि 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक निर्धारित की है। परीक्षा की अवधि लगभग 55 दिन होगी. जिन छात्रों को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 2024 की परीक्षा में शामिल होना है, वे अपना थ्योरी टाइम टेबल देख सकते हैं।

10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए सभी राज्यों का टाइम टेबल

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीबीएसई स्कूलों की कक्षा 10वीं और 12वीं दोनों सत्र 2024 के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाओं और परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीबीएसई परीक्षाओं के लिए प्रैक्टिकल 1 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं।

पिछले साल 10वीं और 12वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए परीक्षा समय सारणी 29 दिसंबर को जारी की गई थी, जिसके बाद वर्ष 2024 में होने वाली परीक्षाओं का समय सारणी विषयवार अलग से जारी किया जाएगा।

Board Exam Time Table Check

सीबीएसई की परीक्षा में सभी राज्यों के विद्यार्थी भाग लेते हैं।

यह टाइम टेबल सभी राज्यों के लिए लागू होगा।

दसवीं की परीक्षा 21 मार्च तक चलेगी।

12वीं की परीक्षाएं 10 अप्रैल तक करवाई जाएगी।

आपके बोर्ड राज्य का टाइम टेबल जारी होते ही सूचना प्राप्त करने के लिए ज्वाइन करें।

व्हाट्सएप और टेलीग्राम में शामिल होने के लिए तत्पर रहें।

सीबीएसई की 12वीं परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी।

दसवीं की परीक्षा 15 अप्रैल से आरंभ होगी।

टाइम टेबल जारी होने पर, तुरंत सूचित रहने के लिए जुड़ें।

Board Exam Time Table Check

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई की परीक्षा में सभी राज्यों के छात्र भाग लेते हैं, इसलिए यह टाइम टेबल उन सभी राज्यों के लिए लागू होगा जहां सीबीएसई के छात्र हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक आयोजित करेगा, जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। परीक्षाएं 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top