WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस मैथ्स पज़ल ने किया लोगों के दिमाग का दही, क्या आप बता सकते हैं इसका सही जवाब

इस मैथ्स पज़ल ने किया लोगों के दिमाग का दही, क्या आप बता सकते हैं इसका सही जवाब : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस ब्रेन टीजर को सुलझाने में कई लोग कंफ्यूज हो रहे हैं. आइए देखें कि क्या आपको सही उत्तर मिल सकता है।

इस मैथ्स पज़ल ने किया लोगों के दिमाग का दही, क्या आप बता सकते हैं इसका सही जवाब
इस मैथ्स पज़ल ने किया लोगों के दिमाग का दही, क्या आप बता सकते हैं इसका सही जवाब

गणित के ऐसे कई छोटे-छोटे सवाल हैं जो आसान होने के बावजूद अच्छे-अच्छों को भ्रमित कर देते हैं। इंटरनेट पर अक्सर ऐसी पहेलियां, ऑप्टिकल इल्यूजन और गणितीय पहेलियां वायरल होती रहती हैं, जिनका जवाब ढूंढने के लिए लोगों को अपने दिमाग का इस्तेमाल करना पड़ता है। हाल ही में एक ऐसा ही सवाल लोगों के मन में कौंध रहा है और लोग इसका जवाब ढूंढने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अब देखते हैं कि आपको इस गणितीय पहेली का सही उत्तर मिलता है या नहीं।

कन्फ्यूजन से भरा है ये सवाल (Can You Solve Maths Puzzle)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by prime maths quiz (@prime_maths_quiz)


यह गणितीय पहेली कुछ भ्रम जरूर पैदा कर रही है, लेकिन इसे हल करना उतना मुश्किल नहीं है। इसके समाधान के लिए हमें बस एक तरकीब अपनानी होगी, जो बचपन में सिखाई जाती है। इस ब्रेन टीज़र को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर prime_maths_quiz नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसमें लिखा है, IQ टेस्ट में 95% फेल हो जाएंगे. 1+1=9, 2+4=15, 3+3=21, फिर 4+4= क्या?’

क्या आप ढूंढ पाए जवाब (Mathematics puzzle)

यदि आपको अभी तक इस गणितीय पहेली का उत्तर नहीं मिला है, तो चिंता न करें। वायरल हो रही इस गणित पहेली पर यूजर्स तरह-तरह के जवाब दे रहे हैं। ज्यादातर लोगों ने 27 को सही जवाब बताया है. कुछ लोगों ने कहा है कि 31 और 12 सही उत्तर हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top