Chanakya Niti: स्त्री करने लगे ये इशारे तो इस काम के लिए है तैयार

Chanakya Niti: स्त्री करने लगे ये इशारे तो इस काम के लिए है तैयार : Chanakya Niti for married life: चाणक्‍य नीति के बारे में आज लगभग हर कोई जानता है। चाणक्य को ऐसे ही महान नहीं कहा गया है. आज भी लोग उनकी बातों को अपने जीवन में अपनाते हैं। ऐसा करने वाले लोग हमेशा सुखी जीवन जीते हैं। सुखी जीवन के लिए आचार्य चाणक्य नीति की बातें बहुत महत्वपूर्ण हैं।

Chanakya Niti: स्त्री करने लगे ये इशारे तो इस काम के लिए है तैयार
Chanakya Niti: स्त्री करने लगे ये इशारे तो इस काम के लिए है तैयार

आज लगभग हर कोई चाणक्य नीति के बारे में जानता है। चाणक्य को ऐसे ही महान नहीं कहा गया है. आज भी लोग उनकी बातों को अपने जीवन में अपनाते हैं। ऐसा करने वाले लोग हमेशा सुखी जीवन जीते हैं।

चाणक्य नीति में महिलाओं द्वारा असंतुष्ट होने पर किए जाने वाले इशारों के बारे में बताया गया है। इन संकेतों को समझकर कोई भी पति अपनी पत्नी को संतुष्ट कर सकता है। पत्नी की नाराजगी दूर करने के लिए चाणक्य नीति की इन बातों पर जरूर ध्यान देना चाहिए।

कम बोलो

पत्नियों को बातूनी भी कहा जाता है. जब कोई पत्नी बहुत खुश होती है तो वह अपने पति से खूब बातें करती है। कभी-कभी, चाहे आपका पति आपसे कुछ भी कहे, प्रतीक्षा करें। अगर आपकी पत्नी भी बहुत बोलती है और अचानक चुप हो जाती है तो समझ जाएं कि वह असंतुष्ट है।

इसका मतलब है कि वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज है। कम बोलना पत्नियों के बीच असंतोष को दर्शाता है। जैसे ही आपको ये संकेत दिखें, अपनी पत्नी से बात करें और पता करें कि वह किस बात को लेकर चिंतित है। ऐसा करने से वह आपसे बात शेयर कर लेगी और फिर चीजें पहले जैसी हो जाएंगी।

हर बात पर गुस्सा आना

हर कोई जानता है कि पति अपनी पत्नियों के लिए कितने महत्वपूर्ण होते हैं। एक पत्नी कभी भी अपने पति को नाराज नहीं करना चाहती. ऐसे में अगर आपकी पत्नी आपसे चिढ़ने लगे यानी बात-बात पर झगड़ने लगे और गुस्सा करने लगे तो समझ जाएं कि वह किसी न किसी बात से असंतुष्ट है। इस भावना को ध्यान में रखते हुए आपका अगला कदम अपनी पत्नी को खुश करना होना चाहिए।

बस अपने बारे में सोचो

ऐसा कहा जाता है कि पत्नियां अपने पति की हर जरूरत का ख्याल रखती हैं। अगर आपकी पत्नी अचानक आपसे दूर जाने लगे या आपको लगे कि वह सिर्फ अपने बारे में ही सोच रही है और आपका ख्याल नहीं रख रही है तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह किसी न किसी बात से असंतुष्ट है।

संभव है कि वह किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो जाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको अपनी पत्नी से शांति से बात करनी चाहिए। उनकी समस्या को समझकर समाधान करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी पत्नी संतुष्ट हो जाएगी और वह आपसे फिर से पहले की तरह प्यार करने लगेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top