WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लकड़ी की सीढ़ी पर एक-एक कदम रखकर चढ़ा कुत्ता, अफसर ने शेयर किया वीडियो दी जीवन की बड़ी सीख

लकड़ी की सीढ़ी पर एक-एक कदम रखकर चढ़ा कुत्ता, अफसर ने शेयर किया वीडियो दी जीवन की बड़ी सीख : हाल ही में ये वीडियो एक अधिकारी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो जिंदगी की सीख दे रहा है. वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है।

लकड़ी की सीढ़ी पर एक-एक कदम रखकर चढ़ा कुत्ता, अफसर ने शेयर किया वीडियो दी जीवन की बड़ी सीख
लकड़ी की सीढ़ी पर एक-एक कदम रखकर चढ़ा कुत्ता, अफसर ने शेयर किया वीडियो दी जीवन की बड़ी सीख

इंसान हो या जानवर प्रकृति द्वारा बनाई गई हर चीज अपने आप में बेहद खास होती है। हम जिंदगी में हर दिन बहुत सी चीजें सीखते रहते हैं, कुछ अच्छी तो कुछ बड़ी। इसके लिए सिर्फ नजर ही नहीं बल्कि बेहतर नजरिया भी जरूरी है। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसे एक अधिकारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो में एक कुत्ता लकड़ी की सीढ़ी पर चढ़ता नजर आ रहा है।

वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि एक कुत्ता लकड़ी की सीडी से जो कि गांव में होती है वैसे तो शहरों में भी होती है लेकिन इस सीधी से चढ़ता इंसानों के लिए भी मुश्किल होता है वहां जहां कुत्ते के छोटे पैर होते हैं फिर भी वह कुत्ता बहुत ही ध्यान से सीढ़ी पर चढ़ रहा हैयह ट्विटर पर पोस्ट की गई है

जीवन सिर्फ संतुलन का नाम है (Dog on wodden ladder viral video)

इस वीडियो को झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजय कुमार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर अपने अकाउंट @dc_sanjay_jas से शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘#संतुलन : खुद को साध लिया तो ऊपर उठना तय है, वरना नीचे गिरने में वक्त नहीं लगता..जीवन सिर्फ संतुलन का नाम है।वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक कुत्ता लकड़ी की सीढ़ी पर चढ़ता नजर आ रहा है।

यहां देखें वीडियो

कुत्ता लकड़ी की सीढ़ियों पर चढ़ रहा है वीडियो

लकड़ी सीडी पर चढ़ना सभी के लिए मुश्किल होता है लेकिन जहां छोटे पैरों की बात आ जाए वहां तो बहुत ही मुश्किल लगता है कुत्ते के पैर बहुत छोटे होते हैंको लकड़ी पर चढ़ना बहुत मुश्किल होता है फिर भी एक इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कुत्ता कैसे ध्यान से धीरे-धीरे सीडी पर चढ़ रहा है और वीडियो में जैसा दिखाई जा रहा है वैसे हम एक कुत्ते को छत पर भी देख रहे हैं वह पहले से ही छत पर है वह उसके पास जाने की कोशिश कर रहा है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top