WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Roti Recipe: बची हुई रोट‍ियां कहीं फेंक तो नहीं रहे आप? सिर्फ 2 मिनट में तैयार करे यह कमाल की डिश

Roti Recipe: बची हुई रोट‍ियां कहीं फेंक तो नहीं रहे आप? सिर्फ 2 मिनट में तैयार करे यह कमाल की डिश : घर में हम खाने के अंदर रोटियां इस्तेमाल करते हैं घर के अंदर जब रोटियां बनती है तो कई बार रोटियां ठंडी बच जाती है। ज्यादातर लोग यह समझ नहीं पाते हैं कि इन ठंडी बची रोटियों का क्या करें। ऐसे में वह इन्हें फेंक देते हैं लेकिन आप भी ऐसा करते हैं तो अब आगे से बिल्कुल ऐसा नहीं करेंगे। क्योंकि आज हम इन ठंडी बची रोटियां से ऐसी स्वादिष्ट डिश तैयार करना आपको बताएंगे जिसे खाने के बाद आप कभी भी ठंडी रोटी को फेंकेंगे नहीं। आईए जानते हैं इसके बारे में…

Roti Recipe: बची हुई रोट‍ियां कहीं फेंक तो नहीं रहे आप? सिर्फ 2 मिनट में तैयार करे यह कमाल की डिश
Roti Recipe: बची हुई रोट‍ियां कहीं फेंक तो नहीं रहे आप? सिर्फ 2 मिनट में तैयार करे यह कमाल की डिश

एक समय ऐसा होता था जब घर में बची ठंडी रोते को छाछ में भिगोकर उसे बाद में दोपहर के समय खा लिया जाता था या फिर कभी-कभी इन्हें छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़कर इसमें मीठा मिलाकर इसका चूरमा बना दिया जाता था। लेकिन रोजाना आप मीठा नहीं खा सकते इसी वजह से आज हम आपको ऐसी डिश बताने जा रहे हैं जिनको बनाने में सिर्फ आपको 2 मिनट का समय लगेगा।

मसाला रोटी बनाने की रेसिपी – सामग्री

2 या 4 रोट‍ियां
एक चम्‍मच राई
1 चम्‍मच जीरा
1 बारीक कटी हरी म‍िर्च
4-5 करी पत्ता
1 बड़ा कटा प्‍याज
आधा चम्‍मच हल्‍दी
1 छोटी चम्‍मच म‍िर्च
नमक स्‍वादानुसार
बारीक कटा धनिया
1 नींबू

रेसिपी की विधि

सबसे पहले आपको ठंडी बची रोटी को छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़ लेना है। इसके बाद गैस पर कढ़ाई चढ़ाई और उसमें थोड़ा तेल डालें और गर्म होने पर इसमें राई जीरा और कड़ी पत्ते का तड़का लगे। इसके बाद इसमें कट ऑफ प्याज डालकर हल्का भूरा होने तक भूनते रहे। इसके बाद रोटी के टुकड़े इसमें डाल दे और हल्की सी हल्दी मिर्च और नमक डालें। इसके बाद इसको अच्छी तरीके से मिक्स कर ले और थोड़ी देर धीमी आंच पर इसे पकाते रहे। जब रोटियां करारी हो जाए और कुरकुरी हो जाए तो इसके ऊपर नीचे उतार कर धनिया और नींबू का रस डाल लीजिए तो आपकी फटाफट चटपटी रोटी की डिश तैयार है।

अस्वीकरण: यह जानकारी सोशल मीडिया और गूगल से ली गई है, यह हमारी निजी राय नहीं है और ना ही हम इसकी पुष्टि करते हैं. यदि इस पोस्ट में कोई गलती पाई जाती है तो इसके लिए यह rajasthanbreaking या वेबसाइट का मालिक जिम्मेदार नहीं होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top