Free Income Trick: 25 पैसे का गेंडे वाला सिक्का बना देगा लाखो का मालिक, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

Free Income Trick: यदि आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं, तो आप जानते ही होंगे कि, सोशल मीडिया पर लंबे समय से लोग पुराने नोट और सिक्के की बिक्री कर रहे हैं और अच्छा खासा फायदा कमा रहे हैं। ₹5 की नोट के बदौलत उन्हें लाखों रुपए प्राप्त हो जाते हैं। इस प्रकार के जो नोट और सिक्के बिक्री के लिए ऑनलाइन अपलोड किए जाते हैं उसमें कुछ ना कुछ खासियत अवश्य होती है। दुनिया में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो पुराने सिक्के रखते हैं। ऐसे लोगों को अपने पुराने सिक्के की बिक्री करने के बदले में अच्छा फायदा प्राप्त हो सकता है, क्योंकि ग्लोबल मार्केट में पुराने सिक्के काफी महंगे दामों पर खरीदे जाते हैं।

Free Income Trick: 25 पैसे का गेंडे वाला सिक्का बना देगा लाखो का मालिक, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

25 पैसे का गेंडे वाला सिक्का

यदि आपके पास भी कुछ पुराने सिक्के मौजूद हैं तो आप उसकी बिक्री ऑनलाइन घर बैठे ही कर सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं। आज हम आपको जानकारी दे रहे हैं कि, कैसे आप 25 पैसे के सिक्के की बिक्री करके लाखों रुपए की इनकम कर सकते हैं।

25 पैसे के सिक्के की खासियत

भारतीय सरकार के द्वारा आज से तकरीबन 30 साल पहले ही 25 पैसे के सिक्के की प्रिंटिंग बंद कर दी गई थी और कुछ साल पहले तक कोई भी 25 पैसे के सिक्के को लेना नहीं चाहता था, परंतु आज हालात चेंज हो गए हैं। यदि आपके पास भी 25 पैसे वाला सिक्का है, तो आप फटाफट से इसकी बिक्री कर सकते हैं और घर बैठे अच्छी कमाई कर सकते हैं।

इसके लिए आपको यह देखना है कि, 25 पैसे का जो सिक्का आपके पास है वह चांदी रंग का हो। इसके अलावा सिक्के पर गैंडे की फोटो भी होनी चाहिए। यदि इस प्रकार का सिक्का आपके पास मौजूद है तो इसकी बिक्री ऑनलाइन कर सकते हैं और ₹500000 तक की कमाई आप कर सकते हैं।

जाने कैसे करें सिक्के की बिक्री

यदि आप 25 पैसे के सिक्के की बिक्री करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको किवीकर या फिर कॉइन बाजार जैसी वेबसाइट पर जाकर के अपना अकाउंट बनाना है और वहां पर सिक्के की फोटो के साथ यह भी जानकारी देनी है कि, आप कितने रुपए की डिमांड कर रहे हैं। इसके अलावा अपना कांटेक्ट नंबर भी देना है।

इस प्रकार से यदि किसी व्यक्ति को सिक्का लेना होगा तो वह आपके फोन नंबर पर कॉल करेगा और आगे की बातचीत आपसे कर लेगा। यदि आपको सौदा अच्छा लगता है तो आप सिक्के की बिक्री कर सकते हैं और सामने वाली पार्टी से पेमेंट ले सकते हैं। कस्टमर के द्वारा ऑर्डर देने पर आपको सिक्का उसके डिलीवरी एड्रेस पर सेंड कर देना है और पैसा प्राप्त कर लेना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top