Girls Secrets: क्या आप जानना चाहते है की लड़कियों की पेंटी में क्यों दी जाती है छोटी सी पॉकेट?

Girls Secrets: लड़के और लड़कियों का अलग अलग फैशन और अलग अलग अंडरवियर होते है। हम सभी लड़के के अंडरवियर के अंदर पॉकेट क्यों होता है ये तो ज्यादातर लोग जानते है लेकिन लड़कियों के अंडरवियर के अंदर पॉकेट क्यों दिया हुआ रहता है। ये बोहोत लोगो को सोच में डाल देती है। आज इसी इसी जानकारी को हम जाननेवाले है की लड़कियों के पैंटी में छोटा सा पॉकेट क्यों दिया हुआ रहता है।

लड़कियों के हाइजीन से लेकर कई सारी चीजें मार्केट में अवेलेबल है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि आखिर लड़कियों की पेंटी में छोटी सी पॉकेट क्यों दिया हुआ रहता है। कई बार आपने ये नोटिस किया होगा कि अंडरवियर में अंदर के साइड में एक छोटी सी पॉकेट दिया जाता है। इसके कारण क्या है और इसे क्यों इस तरह से डिजाइन किया जाता है यही बातें हम आपको बनाने जा रहे है।

Girls Secrets: क्या आप जानना चाहते है की लड़कियों की पेंटी में क्यों दी जाती है छोटी सी पॉकेट?

सबसे पहले आपको बता देना चाहता हु की महिला और पुरुष का जो निचला हिस्सा होता है उसे गसेट कहा जाता है। मानव शरीर के अन्य अंगों की अपेक्षा यह अंग ज्यादा सेंसिटिव होता है। इसलिए इसके हाइजीन का विशेष ध्यान रखना पढ़ता है। लड़कियों की अंडरवियर में गसेट (Gusset) वाले हिस्से में एक अलग तरह का कपड़ा लगाया जाता है, जो बहुत Soft Material का होता है ताकि इससे वजाइना में किसी तरह का कोई इंफेक्शन ना हो और महिलाएं इससे पहने के बाद Uncomfortable अनुभव न करें।

वेजाइनल डिस्चार्ज क्या है

Women’s की अंडरवियर में जो पॉकेट दी जाती है वह Vaginal Discharge को सोखने में बहुत हेल्प करता है। इससे उस जगह पे कोई गीलापन या चिपचिपाहट नहीं होती है। इतना ही नहीं Vaginal Discharge एसिडिक होता है जिससे कपड़े का जो रंग है वो हल्का होने लगता है। ऐसे में पेंटी के अंदर इस पॉकेट को दिए जाने से पेंटी का बाहर का हिस्सा ज्यादा खराब नहीं होता है।

अगर बात करें औरतों के अंडरवियर की स्टिचिंग के बारे में तो आपने कभी देखा होगा कि यह कई तरह की होती है जिसमें हाई वेस्ट से लेकर बिकनी कट और टोंग्स होते हैं। लेकिन ज्यादातर अंडरवियर में गसेट वाले हिस्से पर एक कपड़ा इस तरह से सिला जाता है देखने में लगता है जैसे कोई जेब हो। इसके बीच में कोई सिलाई नहीं होती है ताकि मूवमेंट करने में कोई नुकसान ना हो।

गसेट के हिस्से को हमेशा कॉटन या Cotton Mix Fabric का इस्तेमाल करके बनाया जाता है, ताकि इससे किसी प्रकार की कोई एलर्जी या Infection ना हो। नेचुरल फैब्रिक वेजाइना के हाइजीन को बनाए रखते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top