Good Stocks: छह महीने में ही दिया 157.77% का रिटर्न, इस मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को बनाया अमीर

Good Stocks: आप में से बहुत से लोगों ने पैसा डबल करने वाली योजनाओं के बारे में सुना ही होगा, परंतु ऐसी योजनाएं काफी अधिक समय ले लेती हैं, जिसकी वजह से व्यक्ति ऐसी योजनाओं में पैसा इन्वेस्टमेंट करने से डरते हैं,

परंतु आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में जानकारी देंगे, जिसने सिर्फ 6 महीने में ही इन्वेस्टर के पैसे को कई गुना बढ़ा दिया है अर्थात इस स्टॉक में इन्वेस्टमेंट करने पर इन्वेस्टर को तगड़ा फायदा हुआ है और वह अमीर बन चुके हैं। हम जिस स्टॉक के बारे में बात कर रहे हैं, उसका नाम जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा लिमिटेड शेयर है।

Good Stocks: छह महीने में ही दिया 157.77% का रिटर्न, इस मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को बनाया अमीर

पांच दिन में 21.91% का रिटर्न

जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा लिमिटेड शेयर की कीमतों में भले ही बुधवार को गिरावट देखी गई, परंतु अगर पिछले 5 दिन के आंकड़े पर चर्चा करें तो इसमें 21.91 परसेंट का रिटर्न देखा गया है और सिर्फ 1 महीने में ही शेयर ने जबरदस्त रिटर्न अपने इन्वेस्टर को दिया हुआ है, जो 74.40 परसेंट है। ₹25 के आसपास एक महीने पहले कंपनी का शेयर ट्रेड कर रहा था, जिसमें बढ़ोतरी हुई और आज कंपनी का शेयर ₹43.95 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

छह महीने में 157.77% का रिटर्न

यदि 21 मार्च की बात करें तो उपरोक्त कंपनी का शेयर 17.05 रुपए पर बंद हुआ था और इसी दरमियान 15.77 परसेंट की वृद्धि भी इसमें देखी गई थी और साल 2023 की शुरुआत से अब तक कंपनी का स्टॉक 87.42 परसेंट का रिटर्न अपने इन्वेस्टर को प्रदान कर चुका है अर्थात कहने का मतलब है कि जिन लोगों ने भी इस स्टॉक में इन्वेस्ट किया था, उन्हें 1 साल में काफी अच्छा लाभ प्राप्त हो गया है।

यदि हम उपरोक्त कंपनी के बारे में बात करें तो कंपनी मुख्य रूप से कोयले की मीनिंग, स्पेशल आर्थिक क्षेत्र के डेवलपमेंट, बिजली प्रोडक्शन तथा मेंटेनेंस जैसे कामों को करती है। अगर कंपनी के रिलेटिव स्ट्रैंथ इंडेक्स की चर्चा करें तो यह 79.6 है, जिसका मतलब यह होता है कि यह स्टॉक ओवरबॉट जोन में बिजनेस कर रहा है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top