Google Adsense Se Paise Kaise Kamaya: गूगल से घर बैठे लाखों रुपए कमाए देखिए तरीका

Google Adsense Se Paise Kaise Kamaya: गूगल से घर बैठे लाखों रुपए कमाए देखिए तरीका : हर कोई घर बैठे पैसे कमाना चाहता है, इसके लिए Google अब पैसे कमाने का मौका दे रहा है। अगर आप बेरोजगार हैं तो Google के जरिए घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। गूगल एक सर्च इंजन प्लेटफॉर्म है, अब इस सर्च इंजन प्लेटफॉर्म पर लाखों रुपये कमाए जा सकते हैं। आप महीना कैसे कमा सकते हैं, क्या है तरीका, पूरा पढ़ें,

Blog या Website बनाकर Adsense से पैसे कमाए

Google Adsense Se Paise Kaise Kamaya: गूगल से घर बैठे लाखों रुपए कमाए देखिए तरीका
Google Adsense Se Paise Kaise Kamaya: गूगल से घर बैठे लाखों रुपए कमाए देखिए तरीका

अगर आप ब्लॉग या वेबसाइट के जरिए ऐडसेंस से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास एक ब्लॉग या वेबसाइट होना जरूरी है और अगर नहीं है तो आप फ्री में ब्लॉग बना सकते हैं लेकिन अगर आप वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो आपको एक निवेश करना होगा।  वेबसाइट और ब्लॉग के बीच अंतर: एक वेबसाइट वह होती है जो आपको किसी प्रकार की सेवा प्रदान करती है जैसे – अमेज़ॅन, फेसबुक। और ब्लॉग वह है जहाँ आपको किसी भी प्रकार की जानकारी मिलती है।

ब्लॉग विभिन्न विषयों पर हो सकते हैं। आपको बता दें कि आप अभी जो पढ़ रहे हैं वह भी एक ब्लॉग है। तो दोस्तों अगर आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के Google Adsense से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप एक ब्लॉग बना सकते हैं जिसे आप Blogspot पर फ्री में बना सकते हैं। ब्लॉग बनाने के बाद आपको उस पर रोजाना आर्टिकल लिखना होगा।

दस से पंद्रह आर्टिकल लिखने के बाद आपको ऐडसेंस के लिए अप्लाई करना होगा और जब आपका ऐडसेंस अप्रूव हो जाएगा तो आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन लगाकर ऐडसेंस से पैसे कमा सकते हैं।

YouTube चैनल बनाकर Google Adsense से पैसे कैसे कमाएं

दोस्तों YouTube एक बहुत बड़ी कंपनी है जिसके Google Play Store पर अरबों डाउनलोडर हैं, आज हर कोई YouTube का उपयोग करता है और कई लोग YouTube पर वीडियो बनाते हैं और उन वीडियो से लाखों में पैसे कमाते हैं, लेकिन आखिरकार ये लोग इतने पैसे कमाते हैं। . कमाई कैसे करें इसके पीछे का कारण है Google Adsense, दोस्तों अगर आप भी YouTube चैनल बनाकर Google Adsense से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने YouTube चैनल को Monetize करना होगा और YouTube चैनल को Monetize करना होगा। यूट्यूब के नियमों का पालन करें. होगा। आपके पास 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटे का वॉच टाइम होना जरूरी है, तभी आप Google Adsense के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Leave a Comment