Google Free AI Course: फ्री में करें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स, मिलेगी अच्छी सैलरी

Google Free AI Course: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वैसे तो पुराना शब्द है, परंतु अब यह सब दुनिया भर में बड़े पैमाने पर लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है। खास तौर पर हमारे देश में तो लोग आर्टिफिशियल के बारे में जानने में ज्यादा ही रुचि ले रहे हैं। आजकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल एडवांस कोर्स को करने के लिए या फिर रिज्यूम का निर्माण करने के लिए अथवा कंटेंट लिखवाने के लिए किया जा रहा है।

Google Free AI Course: फ्री में करें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स, मिलेगी अच्छी सैलरी
Google Free AI Course: फ्री में करें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स, मिलेगी अच्छी सैलरी

यहां तक कि, यूट्यूब की स्क्रिप्ट भी आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से तैयार करवा सकते हैं। वर्तमान के समय में गूगल के द्वारा विभिन्न आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स फ्री में दिए जा रहे हैं, जिसे सीख कर आप अच्छे से तगड़ी सैलरी वाली नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। चलिए जानते हैं गूगल के द्वारा दिए जाने वाले फ्री आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स के बारे में।

1: Generative AI ( जेनरेटिव AI)

इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके आप किसी भी टेक्स्ट के आधार पर फोटो या फिर वीडियो आसानी से तैयार कर सकते हैं। इसके माध्यम से जो फोटो क्रिएट होती है, वह बहुत ही हाई क्वालिटी वाली फोटो होती है। आप इसके द्वारा किसी का चेहरा डिजाइन करने से लेकर के लैंडस्केप फोटो तक भी क्रिएट कर सकते हैं।

2: Large Language model( लार्ज लैंग्वेज मॉडल)

यदि आप ब्लॉगिंग करते हैं या वेबसाइट चलाते हैं, तो अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए फटाफट से आर्टिकल तैयार करवाने के लिए आप इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकते हैं। Chatgpt भी इसी टेक्नोलॉजी पर काम करके फटाफट आर्टिकल तैयार करके देता है।

3: Image Generation (इमेज जेनरेशन)

किसी टेक्स्ट के द्वारा आप टेक्नोलॉजी की सहायता से फटाफट से फोटो तैयार कर सकते हैं। इसके द्वारा जो फोटो बनती है, वह अल्ट्रा हाई क्वालिटी में होती है। आप इसके माध्यम से स्केच फोटो, कार्टून फोटो या किसी भी रचनात्मक फोटो को बना सकते हैं।

4: Architecture( इनडोर-डिकोर आर्किटेक्चर)

मशीन लर्निंग आर्किटेक्चर के बारे में यदि आपको सीखना है, तो आप उपरोक्त टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकते हैं। उपरोक्त टेक्नोलॉजी किसी भी शब्द को समराइज करना सिखाती है।

5: Large Language Models (लार्ज लैंग्वेज मॉडल कोर्स)

टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किसी भी भाषा को बिल्कुल सरल भाषा में कन्वर्ट करने के लिए किया जाता है। किसी कंपनी ने यदि आपको सिस्टमैटिक डाटा तैयार करने के लिए कहा है, तो बड़ी लैंग्वेज मॉडल का इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top