बदलेगा Google Map का लुक, 3 नए फीचर्स समेत मिलेंगे ये अपडेट, जानें डिटेल

बदलेगा Google Map का लुक, 3 नए फीचर्स समेत मिलेंगे ये अपडेट, जानें डिटेल : Google Map को एक नया अपडेट दिया जा रहा है. नए लुक में डाइनिंग लोकेशन, सोशल मीडिया लिंक और लिस्टिंग विकल्प शामिल होंगे। WhatsApp की तरह इसमें भी लाइव location और एआई इमेज का सपोर्ट मिलेगा।

बदलेगा Google Map का लुक, 3 नए फीचर्स समेत मिलेंगे ये अपडेट, जानें डिटेल
बदलेगा Google Map का लुक, 3 नए फीचर्स समेत मिलेंगे ये अपडेट, जानें डिटेल

Google Maps को नया अपडेट दिया जा रहा है, जिसके तहत Google Map को नया फ्रेश लुक मिलेगा। साथ ही 3 नए फीचर्स भी दिए जाएंगे। Google के नए लुक में कम टैब और साफ़ होम स्क्रीन होगी। इसके अलावा गूगल मैप में नए पिन कलर मिलेंगे, जिससे किसी भी लोकेशन को ढूंढना आसान हो जाएगा। इसके अलावा गूगल मैप्स पर फूड लोकेशन सर्च करना भी आसान बना रहा है। Google फ़ूड कोर्ट और रेस्तरां खोजों को आसान बनाने के लिए अमेरिका और कनाडा में स्थानीय लोगों के साथ काम कर रहा है।

Google Map में मिलेंगे ये नए फीचर्स

Google मानचित्र आपको अपने पसंदीदा स्थान को बुकमार्क करने और इसे दूसरों के साथ आसानी से साझा करने का विकल्प देगा। आप अपनी पसंदीदा जगहों को ट्रैक कर पाएंगे. आप अपने सोशल मीडिया पोस्ट को अपनी मैप लिस्टिंग से भी लिंक कर पाएंगे। Google मैप्स का नया अपडेट इस महीने के अंत तक एंड्रॉइड और iOS डिवाइस के लिए वैश्विक स्तर पर उपलब्ध होगा।

जाने से पहले आपको किसी भी लोकेशन की जानकारी मिल जाएगी

इसके अलावा अब आप गूगल मैप की मदद से किसी भी लोकेशन पर जाने से पहले उसकी तुरंत जानकारी हासिल कर सकेंगे। Google का AI आपको रिव्यू और फोटो स्कैन की मदद से वह लोकेशन उपलब्ध कराएगा। एआई छवियों के माध्यम से भोजन की पहचान करेगा, जो उस स्थान पर रेस्तरां के मेनू में उपलब्ध है। इसके अलावा आप जान सकेंगे कि किस लोकेशन पर वेज और नॉनवेज उपलब्ध है। गूगल मैप की मदद से आप रेस्टोरेंट में बुकिंग भी कर सकेंगे।

Leave a Comment