WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लो आ गई Hero की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 160 KM की रेंज के साथ 85 KM की टॉप स्पीड

लो आ गई Hero की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 160 KM की रेंज के साथ 85 KM की टॉप स्पीड : भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च हो रही हैं। इसी कड़ी में भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motors ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी है। इस इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Hero AE-47 है।

लो आ गई Hero की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 160 KM की रेंज के साथ 85 KM की टॉप स्पीड
लो आ गई Hero की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 160 KM की रेंज के साथ 85 KM की टॉप स्पीड

आपको बता दें कि 160 KM तक की ड्राइविंग रेंज और 85 KM की टॉप स्पीड वाली इस शानदार इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने नए फीचर्स को शामिल किया है। आइए आपको इस बाइक के बारे में और जानकारी विस्तार से बताते हैं।

Hero AE-47 रेंज और बैटरी पैक

हीरो कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक में 3.5 kWh क्षमता की लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। दावा किया जा रहा है कि एक बार बैटरी फुल चार्ज होने पर बाइक 160 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में पूरी तरह सक्षम है। इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है।

Hero AE-47 की दमदार मोटर और परफॉर्मेंस

बाइक में बेहतरीन राइडिंग परफॉर्मेंस देने के लिए कंपनी ने BLDC तकनीक पर आधारित 1.2 किलोवाट हब मोटर जोड़ा है। इस दमदार मोटर की मदद से यह बाइक 85 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है।

बाइक की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, हब चार्जिंग पोर्ट, ऑयल एलईडी लाइट्स सिस्टम, नेविगेशन, डुअल डिस्क ब्रेक, राइडिंग मोड्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

Hero AE-47 की कीमत और लॉन्च की तारीख

इतने दमदार फीचर्स, हाई रेंज और दमदार बैटरी पैक के बारे में जानने के बाद अब बात आती है कि यह बाइक भारतीय बाजार में कब और किस कीमत पर लॉन्च होगी। आपको बता दें कि हीरो कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक मंत्रा को 1 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च करेगी।

हालांकि यह बाइक अभी भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन इसकी लॉन्च डेट सामने आ गई है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को दिसंबर 2024 तक भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। इसके बाद हमें बाइक से जुड़ी कई और जानकारियां मिलेंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top