Hero Motocorp ने दिया ग्राहकों को झटका, चुनिंदा बाइक और स्कूटर की कीमतों में होगा इजाफा

29 सितंबर को भारत की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने स्टॉक एक्सचेंजों को जानकारी दी कि वह 3 अक्टूबर से चुनिंदा मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में मामूली इजाफा करने जा रही है। Hero Motocorp अपनी कुछ चुनिंदा गाड़ियों की कीमत में लगभग 1% का इजाफा करने जा रही है। यह इजाफा अलग अलग मॉडल पर अलग अलग होगा

क्या आप आने वाले वक्त में हीरो की बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं? तो आपके लिए एक बुरी खबर है। दरअसल भारत की दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए बाइकों के दाम को बढ़ाने का ऐलान किया है। हीरो मोटोकॉर्प ने 29 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंजों को इस बारे में जानकारी भी दे दी है।

गाड़ियों के दाम कब से बढ़ेंगे

भारत की दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने 29 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंजों को जानकारी दी कि वह 3 अक्टूबर से चुनिंदा मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में मामूली इजाफा करने जा रही है। Hero Motocorp अपनी कुछ चुनिंदा गाड़ियों की कीमत में लगभग 1 फीसदी का इजाफा करने जा रही है। यह इजाफा अलग अलग मॉडल पर अलग अलग होगा।

क्या कहा Hero Motocorp कंपनी ने

रेगुलेटरी फाइलिंग में Hero Motocorp ने कहा कि कीमतों में बदलाव प्रोडक्शन में चल रहे कॉम्पटीशन और स्थिति को देखते हुए महंगाई, मार्जिन और बाजार की हिस्सेदारी को भी ध्यान में रख कर किया गया है। हमारी लगातार की जाने वाली समीक्षा का यह एक हिस्सा भी है। हीरो मोटोकॉर्प के शेयर बीएसई पर 29 सितंबर को 2.85% बढ़कर 3,056.95 रुपये पर बंद हुए।

Hero बढ़ा चुकी है करिज्मा का प्राइस

हीरो मोटोकॉर्प ने भी इससे पहले अपनी हाल ही में लॉन्च हुई बाइक Karizma XMR की कीमत में बदलाव की घोषणा की थी। 1 अक्टूबर को कंपनी ने इस बाइक की कीमत 7,000 रुपये से 1,79,900 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी। वर्तमान में, Karizma XMR वर्तमान बुकिंग विंडो के माध्यम से 1,72,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। यह बुकिंग विंडो 30 सितंबर की आधी रात को बंद हो जाएगी। नई बुकिंग विंडो की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

इस महीने की शुरुआत में, हीरो मोटोकॉर्प ने अगस्त में कुल बिक्री में 6% की वृद्धि के साथ 4,88,717 इकाई की वृद्धि दर्ज की। इसमें कहा गया है कि घरेलू बिक्री 4,72,947 इकाई रही, जो अगस्त 2022 में 4,50,740 इकाई की तुलना में 5% अधिक है। हालाँकि, निर्यात पिछले साल की समान अवधि में 11,868 इकाइयों से बढ़कर 15,770 इकाई हो गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top