Hyundai Exeter Booking 75 हजार यूनिट के पार, डिलीवरी में कितना समय लगेगा, जानिए डिटेल

Hyundai Exeter Booking: जुलाई 2023 में लॉन्च होने के बाद से Hyundai Exeter की बिक्री लगातार बढ़ रही है। यह माइक्रो एसयूवी पांच वैरिएंट EX, S, SX, SX (O) और SX (O) कनेक्ट में उपलब्ध है। जिनकी कीमत 6 लाख से 10 लाख रुपये के बीच है। बाजार में इसकी सबसे बड़ी कम्पटीटर टाटा पंच है। Exeter की कीमत में हाल ही में 16,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है और अब वेरिएंट और शहर के आधार पर इसका वेटिंग पीरियड 18 महीने तक पहुंच गया है।

Hyundai Exeter Booking 75 हजार यूनिट के पार, डिलीवरी में कितना समय लगेगा, जानिए डिटेल
Hyundai Exeter Booking 75 हजार यूनिट के पार, डिलीवरी में कितना समय लगेगा, जानिए डिटेल

75 हजार से ज्यादा बुकिंग हुईं

कार के बाजार में लॉन्च होने के केवल तीन महीनों में, Exeter को 75,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं और अब तक 23,000 यूनिट्स ग्राहकों तक पहुंचाई जा चुकी हैं। जुलाई, अगस्त और सितंबर में हुंडई ने इस माइक्रो एसयूवी की क्रमश: 7,000 यूनिट, 7,430 यूनिट और 8,647 यूनिट बेचीं।

इंजन और माइलेज

Hyundai Exeter में 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 83hp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यही इंजन ग्रैंड आई10 निओस हैचबैक, आई20 और वेन्यू सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में भी मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। इसके अतिरिक्त, सीएनजी वेरिएंट मैनुअल गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध है, जो 69bhp की अधिकतम पावर और 95.2Nm का टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है।

इसका एंट्री-लेवल ई मॉडल केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। मिड-स्पेक S और SX मॉडल CNG किट के विकल्प के साथ आते हैं। जबकि AMT SX मॉडल पैडल शिफ्टर्स के साथ आता है। माइलेज की बात करें तो Exeter के मैनुअल वर्जन में 19.4 किमी प्रति लीटर और एएमटी के साथ 19.2 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। जबकि फैक्ट्री-फिटेड CNG वेरिएंट में 27.10 किमी/किग्रा का माइलेज मिलता है।

फीचर्स

Hyundai Exeter के फीचर्स की बात करें तो इस कार में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल कैमरा के साथ डैशकैम, ऑटोमैटिक एयर कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, छह एयरबैग, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, सभी के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं। सीटें. उपलब्ध अन्य सुविधाओं में रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा, ISOFIX एंकरेज शामिल हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top