हुंडई अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी 2 नई एसयूवी, जानें डिटेल

हुंडई अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी 2 नई एसयूवी, जानें डिटेल : भारतीय ऑटोमोटिव बाजार के हर साल बढ़ने के साथ, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड भी प्रगति कर रही है। हुंडई की सहयोगी कंपनी किआ इंडिया ने भी सेल्टोस और कैरेंस जैसे उत्पादों के साथ मध्यम आकार की एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में मजबूत स्थिति बनाई है। नए वाहन लॉन्च करने की दौड़ में बने रहने के लिए, हुंडई मोटर इंडिया अगले साल की शुरुआत में अपडेटेड हुंडई क्रेटा और अल्कज़ार लॉन्च करेगी।

हुंडई अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी 2 नई एसयूवी, जानें डिटेल
हुंडई अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी 2 नई एसयूवी, जानें डिटेल

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को एक्सटीरियर अपडेट मिलने वाला है। उम्मीद है कि यह काफी हद तक नई हुंडई टक्सन से प्रेरित होगी। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के सामने के डिजाइन में एक बड़ी ग्रिल होगी, जो दोनों सिरों पर एलईडी डीआरएल के साथ समाप्त होगी और सामने वाले बम्पर के निचले किनारों पर एलईडी हेडलैम्प होंगे। पिछले हिस्से में कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स ट्रीटमेंट मिलेगा और साइड प्रोफाइल पहले जैसा ही रह सकता है। इसमें रूफ रेल्स, शार्क-फिन एंटीना और नए अलॉय व्हील्स मिलेंगे।

अब वेन्यू को कैसे अपडेट करें?

हाल ही में खबर आई है कि हुंडई की सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी को साल 2025 में फिर से अपडेट किया जाएगा। हुंडई ने पिछले साल ही इसका फेसलिफ्ट मॉडल पेश किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वेन्यू के आने वाले अपडेट में डिजाइन और फीचर्स के मामले में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी और महिंद्रा की एसयूवी को टक्कर देने के लिए इसमें कुछ खास होगा।

क्या Hyundai i20 में होगा कुछ नया?

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में Hyundai i20 सबसे स्टाइलिश कार मानी जाती है और अब कंपनी इसका अपडेटेड मॉडल अगले साल पेश करने जा रही है। 2024 Hyundai i20 फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें नई ग्रिल, संशोधित फ्रंट बम्पर, नए हेडलैंप और टेल लैंप, जी-आकार के एलईडी इंसर्ट, एम्बिएंट लाइटिंग, डैशबोर्ड कैमरा, 6 एयरबैग (मानक) और हवादार फ्रंट सीटें सहित कई और विशेषताएं होंगी। इसके इंजन में कोई बदलाव होने की संभावना कम है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top