Weather Forecast: अगले 5 दिनों तक 7 राज्यों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, पढ़ें ताजा भविष्वाणी

Weather Forecast: अगले 5 दिनों तक 7 राज्यों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, पढ़ें ताजा भविष्वाणी : Weather Forecast: देश के कई हिस्सों में सर्दी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण कई राज्यों में तापमान में गिरावट आई है। लोगों को अब पहले से ज्यादा ठंड का एहसास हो रहा है।

Weather Forecast: अगले 5 दिनों तक 7 राज्यों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, पढ़ें ताजा भविष्वाणी
Weather Forecast: अगले 5 दिनों तक 7 राज्यों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, पढ़ें ताजा भविष्वाणी

राजधानी दिल्ली में काफी ठंड और कोहरा देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश और बिहार के ज्यादातर हिस्सों में ठंड बढ़ गई है. भारत के ज्यादातर राज्यों में ठंड का असर भी बढ़ता जा रहा है.

भारत के लगभग सभी राज्यों में तापमान में तेजी से गिरावट देखी जा रही है. वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी का भी अनुमान है।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, लक्षद्वीप में बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी चेन्नई के अनुसार, 17 दिसंबर तक तमिलनाडु और पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

आईएमडी केरल ने 17 दिसंबर तक केरल और लक्षद्वीप के कुछ इलाकों में बारिश और गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक, 12 दिसंबर को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के विभिन्न इलाकों में ओलावृष्टि की भी भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने 12 और 13 दिसंबर को पंजाब के विभिन्न हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है। असम में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। 12 से 14 दिसंबर के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा।

पिछले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है।

बिहार में भी सर्दी का सितम धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. कई जिलों में हल्की धुंध के साथ कोहरे का असर देखा जा रहा है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है। 11 दिसंबर 2023 को पटना में अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार का मौसम शुष्क बना हुआ है।

Leave a Comment