IND vs AUS: बड़ी जीत के बाद भी टेंशन में टीम इंडिया, वर्ल्ड कप से पहले इन 3 कमियों पर करना होगा काम

India Cricket Team ने ऑस्ट्रेलिया को मोहाली में खेले गए पहले वनडे match में 5 विकेट से धूल चटाई। यह जीत टीम इंडिया के लिए काफी यादगार रही है। लेकिन साथ ही टीम की कुछ कमियां भी उजागर हुई।

IND vs AUS के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शुक्रवार 22 सितंबर को मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले को टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ICC रैंकिंग में तीनों फॉर्मेट में नंबर वन पर है। ये जीत भारत के लिए बेहद यादगार रही हे। हालांकि, मैच के दौरान कुछ ऐसी चीजें हुईं, जिससे टीम इंडिया चिंतित हो सकती है। आइए उन मुद्दों पर एक नजर डालते हैं

IND vs AUS: बड़ी जीत के बाद भी टेंशन में टीम इंडिया, वर्ल्ड कप से पहले इन 3 कमियों पर करना होगा काम

KL Rahul विकेटकीपिंग

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान KL Rahul की विकेटकीपिंग बेहद साधारण रही। वह ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन को आसानी से रन आउट करने से चूक गए। उन्होंने तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी खराब प्रदर्शन किया और काफी गेंदें रखीं। इस वजह से उनकी काफी आलोचना हुई थी। आगामी विश्व कप से पहले यह भारत के लिए चिंता का विषय बन सकता है।

खराब फील्डिंग

विकेटकीपर KL Rahul के अलावा भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों की फील्डिंग भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी निराशाजनक रही। इस वजह से पूरी टीम की फील्डिंग की आलोचना हो रही है। श्रेयस अय्यर ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर का कैच छोड़ा। इतने सारे क्षेत्र चूकने के बावजूद, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 276 रनों पर आउट करने में सफल रही क्योंकि गेंदबाजी इकाई ने शानदार प्रदर्शन किया।

शार्दुल ठाकुर की कुटाई

भारतीय टीम के गोल्डन आर्म कहे जाने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और भगवान ठाकुर का भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिन खराब रहा। उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में शार्दुल ने 10 ओवर के स्पेल में 7.80 की इकोनॉमी से 78 रन बनाए। उनका प्रदर्शन विश्व कप में उनकी जगह ले सकता है। टीम इंडिया विश्व कप में तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी की जगह ले सकती है। वह अच्छी फॉर्म में भी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top