जारी हुए Jio Financial Services के दूसरी तिमाही के परिणाम, कंपनी ने दोगुना कर दिया प्रॉफिट

मुकेश अम्बानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के बारे में तो आप सभी जानते ही हैं। आपको बता दें हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial services) द्वारा अपने इस साल की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किये गए हैं। इन नतीजों में कंपनी द्वारा तिमाही दर तिमाही अपने प्रॉफिट में तगड़ी बढ़ोतरी हासिल की गई है। आपको बता दें दूसरी तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटड प्रॉफिट 668 करोड़ रुपये पहुंच चुका है।

पिछली तिमाही में कंपनी का मुनाफा कुल 332 करोड़ रुपये था। इस हिसाब से कंपनी ने अपने प्रॉफिट में 101 फीसदी की बढ़ोतरी हासिल की है। वहीं अगर बात करें कंपनी की इनकम की तो यह दूसरी तिमाही में 608 करोड़ रुपये हो गई है, जो पिछली तिमाही में 414 करोड़ रुपये थी।

नए ग्रुप चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर की नियुक्ति

इसी के साथ कंपनी द्वारा एक्सचेंज को जानकारी दी गई है कि एआर गणेश कंपनी के नए ग्रुप चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) नियुक्त किये गए हैं। आपको बता दें इससे पहले गणेश ICICI Bank में चीफ इन्फॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर के पद पर काम करते थे। वहीं CISO का पद संभालने से पहले वह ट्रेजरी और कॉर्पोरेट सेंटर टेक्नोलॉजी डिवीजन का नेतृत्व कर चुके हैं। वह साइबर सिक्योरिटी, एंटरप्राइज आईटी, सर्विसेज डिलीवरी और बैंकिंग सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट मैनेजमेंट में एक्सपर्ट हैं।

आपको बता दें जानकारी के मुताबिक चालू वित्तीय वर्ष जुलाई-सितंबर तिमाही तक कंपनी का कुल मार्केट कैप 1.43 लाख करोड़ तक पंहुच गया है। 16 अक्टूबर को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर BSE पर 0.27 फीसदी की बढ़त के साथ 224.85 रुपये की प्राइस पर बंद हुए। कंपनी को 21 अगस्त को शेयर मार्केट में लिस्ट किया गया था, जबकि शेयर की प्राइस BSE पर 265 और NSE पर 262 रुपये थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top