हीरो और टाटा सदमे में… KTM ने लॉन्च की अपनी एडवांस इलेक्ट्रिक साइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी 120 Km, सिर्फ 2 घंटे में होगी फुल चार्ज

KTM Best Electric Cycle MACINA CHACANA 591: जैसा कि हम सभी जानते हैं भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक साइकिल सेगमेंट में हीरो मोटर्स और टाटा मोटर्स की प्रोडक्ट कंपनियां इलेक्ट्रिक साइकिल बनती हुई आ रही है. जो कि आम भारतीय नागरिकों को भी काफी पसंद आती हैं क्योंकि यह कंपनियां कम कीमत पर इलेक्ट्रिक साइकिल पेश करती हैं भारतीय नागरिकों के लिए, लेकिन अब केटीएम कंपनी भी अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल पेश कर चुकी है भारतीय बाजार में वैसे तो केटीएम कंपनी 50 सालों से इलेक्ट्रिक साइकिल बनती हुई आ रही है.

हीरो और टाटा सदमे में… KTM ने लॉन्च की अपनी एडवांस इलेक्ट्रिक साइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी 120 Km, सिर्फ 2 घंटे में होगी फुल चार्ज
हीरो और टाटा सदमे में… KTM ने लॉन्च की अपनी एडवांस इलेक्ट्रिक साइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी 120 Km, सिर्फ 2 घंटे में होगी फुल चार्ज

लेकिन कुछ भारतीय नागरिकों को अभी भी नहीं पता कि केटीएम कंपनी इलेक्ट्रिक साइकिल भी बनाती है. केटीएम कंपनी की इलेक्ट्रिक साइकिल हीरो मोटर्स और टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक साइकिल की तुलना में काफी एडवांस है. रेंज भी ज्यादा मिल जाती है हीरो और टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक साइकिल की तुलना में अगर आपका बजट थोड़ा ज्यादा है और आप ज्यादा फीचर्स और एडवांस वाली इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए केटीएम कंपनी की इलेक्ट्रिक साइकिल सबसे बेस्ट रहेगी. केटीएम कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में जानने के लिए या फिर खरीदने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक अच्छी तरीके से जरूर पढ़ें…

MACINA CHACANA 591 Full Specs
सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बैट्री पैक की बात की जाए तो, केटीएम कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक 500wh साइकिल क्षमता वाला नॉन रिमूवल लिथियम आयन बैटरी बैक दिया गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करने में सक्षम बनाता है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल के चार्जिंग समय की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक साइकिल 100% चार्ज होने में मात्र दो से तीन घंटे का समय लेती है.

इस इलेक्ट्रिक साइकिल का कुल वजन 24 किलोग्राम है और इस इलेक्ट्रिक साइकिल की लोड कैपेसिटी 144 किलोग्राम है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल में केटीएम कंपनी द्वारा एलसीडी मी दिया गया है यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ, इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको Shimano के लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाले सेवन स्पीड गियर भी मिल जाते हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाला सस्पेंशन भी मिल जाता है.

कुल मिलाकर इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको काफी एडवांस फीचर्स मिल जाएंगे, जो कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को और भी अट्रैक्टिव बनाते हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल में Bosch कंपनी का इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ा गया है जो कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करने में सक्षम बनाता है.

MACINA CHACANA 591 Price
जैसा कि हम आपको बता चुके हैं केटीएम कंपनी की यह इलेक्ट्रिक साइकिल 2024 की लेटेस्ट इलेक्ट्रिक साइकिल है जिसे केटीएम कंपनी द्वारा हाल ही में लॉन्च किया गया है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक साइकिल काफी महंगी है, अगर आप महंगी इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदना चाहते हैं एडवांस फीचर्स के साथ तो आपके लिए इलेक्ट्रिक साइकिल सबसे बेस्ट रहेगी.

इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरुआत कीमत 4,599.00€ है, भारतीय रूपों में बात की जाए इलेक्ट्रिक साइकिल की तो यह इलेक्ट्रिक साइकिल लगभग आपको 4 से 5 लख रुपए की पड़ेगी. जो की काफी महंगी है इतनी कीमत में आप एक फोर व्हीलर ले सकते हैं. लेकिन यह उन लोगों के लिए है जो इलेक्ट्रिक साइकिल एडवांस फीचर्स के साथ खरीदना चाहते हैं जिन्हें कीमत से कोई भी फर्क नहीं पड़ता, अगर कोई भी इस इलेक्ट्रिक साइकिल को खरीदना चाहता है तो केटीएम कंपनी की ऑफिशल साइट पर जाकर इस इलेक्ट्रिक साइकिल को बुक कर सकते हैं.

Leave a Comment