Lux Industries News: इनरवियर बनाने वाली कंपनी पर आयकर विभाग की सख्ती, निवेशकों के डर से शेयर हुआ क्रेश

Lux Industries के Kolkata हेड ऑफिस में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी है। इस खबर के बाद सप्ताह के आखिर कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को अचानक 3% से अधिक की गिरावट आई।

Lux Industries Share : बाजार में नेगेटिव या पॉजिटिव खबरों का सीधा असर लिस्टेड कंपनी के शेर पर पड़ता है। इसका एक उदाहरण Lux Industries है। इस कंपनी के शेयर में इस सप्ताह के आखिर दिन यानी शुक्रवार को अचानक 3% से अधिक गिरावट आई है। यह गिरावट उसे खबर के बाद आई है जिसमें यह बताया गया है कि लक्स इंडस्ट्रीज को Kolkata हेड ऑफिस में आयकर विभाग (Income Tax Deperment) के अधिकारियों ने छापेमारी की है।

Lux Industries News: इनरवियर बनाने वाली कंपनी पर आयकर विभाग की सख्ती, निवेशकों के डर से शेयर हुआ क्रेश

Tax चोरी का मामला : आयकर विभाग ने कथित तौर पर कंपनी पर 200 करोड़ की Tax चोरी का आरोप लगाया है। Lux Industries से जुड़े परिसरों पर कई शहरों में छापे मारे गए। कोलकाता समेत कई शहरों में कंपनी से जुड़े परिसरों की तलाशी की जा रही है।

समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि छापेमारी में शीर्ष अधिकारियों के दफ्तर और आवास भी शामिल हैं। जांच का उद्देश्य कंपनी के वित्तीय मामलों में किसी भी अनियमितता को उजागर करना है। Lux Industries ने पुष्टि की है कि आयकर विभाग (इनकम टैक्स Deperment) उसके परिसरों पर तलाशी ले रहा है। एजेंसी ने यह भी कहा कि आयकर अधिकारियों को सहायता प्रदान की जा रही है।

शेयर का हाल : शुक्रवार को BSE पर Lux Industries के शेयर इंट्रा डे के निचले स्तर 1,451 रूपए पर पहुंचने के बाद 3.22% गिरकर 1,471.25 रूपए पर बंद हुए। कंपनी का मार्केट कैप 4424.30 करोड़ रूपए है। वित्त वर्ष 2023-2024 की April-June तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 57% गिरकर 44 करोड़ रुपए हो गया। इसी अवधि में परिचालन से राजस्व 23% बढ़कर 715 करोड़ रुपए हो गया।

कंपनी के बारे में : Lux Industries की बात करें तो यह पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए innerwear बनाती और निर्यात करती है। कंपनी की स्थापना 1957 में हुई थी और यह Kolkata में स्थित है और इसके अतिरिक्त कार्यालय Kolkata, Delhi, Agra, Indor, Mumbai, Ludhiyana, Jaipur और Roorkeee के साथ-साथ मध्य पूर्व यूरोप और अफ्रीका में भी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top