Mangal Gochar: 16 नवंबर से चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, पडेंगे शुभ प्रभाव

Mangal Gochar: नवंबर के महीने में अभी तक कई ग्रहों ने राशि परिवर्तन कर लिया है। अब आने वाली 16 तारीख को वृश्चिक राशि में मंगल ग्रह के द्वारा प्रवेश किया जा रहा है और इस राशि परिवर्तन का भी प्रभाव अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग प्रकार से पड़ेगा।

 Mangal Gochar: 16 नवंबर से चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, पडेंगे शुभ प्रभाव
Mangal Gochar: 16 नवंबर से चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, पडेंगे शुभ प्रभाव

मंगल के राशि परिवर्तन की वजह से कुछ राशियों का भाग्य उदय होगा, तो कुछ राशि वाले जातकों को सावधान रहने की आवश्यकता होगी। चलिए जानते हैं कि, कौन सी राशियों के जातकों को मंगल के राशि परिवर्तन से लाभ होगा।

1: मेष राशि

मंगल की राशि परिवर्तन की वजह से मेष राशि के जातकों के मन में थोड़ी बहुत हलचल हो सकती है और आपके कार्यक्षेत्र में भी आपको थोड़ा बहुत नुकसान हो सकता है। हालांकि आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आप मंगल ग्रह के उपाय को करके मंगल ग्रह के प्रकोप को कम कर सकते हैं।

2: वृष राशि

आपको संयम बना करके रखना है और बे फालतू का क्रोध आपको नहीं करना है। वरना इससे आपको ही नुकसान हो जाएगा। आपका मंगल के राशि परिवर्तन की वजह से संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा। इसके अलावा आप किसी प्रसिद्ध धर्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

3: मिथुन राशि

मंगल के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों के आत्मविश्वास में तेजी से इजाफा होगा। हालांकि आपका मन थोड़ा बहुत परेशान हो सकता है, परंतु फालतू की चिंता ना करें, तो मन भी शांत रहेगा। इसके अलावा नौकरी के क्षेत्र में आपको प्रमोशन की प्राप्ति हो सकती है। वही बिजनेस में भी धीरे-धीरे आपका बिजनेस सफलता के रास्ते पर आगे बढ़ेगा।

4: कर्क राशि

आपका आत्मविश्वास तेजी से बढ़ेगा, जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। इसके अलावा आपके कारोबार में भी तेजी से इजाफा होगा। हालांकि थोड़ी बहुत कठिनाई कारोबार में आ सकती है, परंतु आपको निराश नहीं होना है। लगातार प्रयास करते रहना है। अवश्य ही आपको सफलता मिलेगी। नजदीकी दोस्त का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा।

5: तुला राशि

मंगल के राशि परिवर्तन का प्रभाव तुला राशि के जातकों पर अच्छा पडने वाला है। इनका कला या फिर संगीत में इंटरेस्ट बढ़ सकता है। इसके अलावा यदि इस राशि के जो जातक बिजनेस करते हैं तो उनके बिजनेस में भी उन्नति होगी और परिवार को आपका पूरा-पूरा साथ मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top