मात्र 60 हजार है जेब में तो ले आइये Alto K10 से भी बड़ी Maruti Suzuki की कार घर

Maruti Suzuki Alto K10: आज के समय मे हर आम आदमी का सपना होता है की उसकी पास खुद की एक कार हो लेकिन ऐसा हो नहीं पाता है क्योंकि आम आदमी के जीवन मे इतनी जिम्मेदारी और खर्च आते है कि वो सपना पूरा नहीं कर पाते है। लेकिन मारूति सुजुकी ने आम आदमी की परेशानी को समझते हुये अपनी नयी कार लांच कर दी है जिससे आप मात्र 60 हज़ार रुपये की डाउनपेमेंट करके ले सकते है।

जी हां मारुति सुजुकी ने Celerio नाम की कार लांच की है जिसकी कीमत 7 लाख 14 हज़ार रुपये है लेकिन आप इसे मात्र 60 हज़ार रुपये की डाउनपेमेंट पर घर ले सकते है। लोगो को पहले लगता था कि मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार alto k10 है लेकिन मारुति सुजुकी ने Celerio को लांच करके सबका भ्रम तोड़ दिया है। अगर आप 60 हज़ार रुपये की डाउन पेमेंट करते है तो आपको हर महीने सिर्फ 15 हज़ार रुपये की मासिक क़िस्त जमा करनी पड़ेगी ।

Maruti Suzuki K10

अगर हम इस कार के साइज की बात करे तो इसकी लंबाई 3695एमएम, चौड़ाई 1655 एमएम और ऊंचाई 1555 एमएम है. वहीं ऑल्टो के10 की लंबाई 3530 एमएम, चौड़ाई 1490एमएम और ऊंचाई 1520 एमएम है. लंबाई में यह कुल 160एमएम यानी 6.2 इंच लंबी है।

वही मारुति Celerio के माइलेज की बात करे तो इसने सभी कारो को पीछे छोड़कर अपना एक नयी मिसाल की है , जी हां मारुति Celerio का 26 किलोमीटर प्रति लीटर है यानी 4 रुपये किलोमीटर है जो कि अब तक सबसे अधिक माईलेज है।ऐसा माईलेज आपको सिर्फ सीएनजी कार में देखने को मिल जाता है वही इसके इंजन की बात अगर हम करे तो इसका इंजन 998cc का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन परफॉर्मेंस के मामले में शानदार है. इसमें 313 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिल जाता है।

अगर हम मारुति celerio के फीचर्स की बात करे तो इसमें हमे मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट्स पर डुअल एयरबैग्स देखने को मिल जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top