MG Comet EV: Nano से भी छोटी ये Electric Car- मिलेगी 200Km की धांसू रेंज, कीमत बस इतनी है…

MG Comet EV: सस्ते कीमत में अच्छी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी की खरीदारी करने वाले लोगों के लिए एक शानदार जानकारी हम इस आर्टिकल के माध्यम से लेकर के आए हैं। दरअसल देश में एमजी के द्वारा अपने कमेट इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल को लांच कर दिया गया है।

MG Comet EV: Nano से भी छोटी ये Electric Car- मिलेगी 200Km की धांसू रेंज, कीमत बस इतनी है…
MG Comet EV: Nano से भी छोटी ये Electric Car- मिलेगी 200Km की धांसू रेंज, कीमत बस इतनी है…

खास तौर पर इस गाड़ी का निर्माण ऐसे लोगों के लिए किया गया है, जो रोजाना 50 किलोमीटर तक के सफर को करते हैं और अपने रोजमर्रा के कामों को निपटाने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी को लंबे समय से सर्च कर रहे हैं। देश के मिडिल क्लास लोगों के लिए यह गाड़ी एक किफायती इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी साबित हो सकती है। कंपनी ने जानकारी दी है कि, गाड़ी का हर महीने का खर्च सिर्फ 519 रुपए के आसपास हो सकता है।

कलर ऑप्शन के अंतर्गत गाड़ी को काला, हरा सिल्वर, सफेद और ब्लैक-व्हाइट कलर ऑप्शन में लिया जा सकता है। आपको गाड़ी में सिर्फ दो दरवाजे मिलेंगे और इस गाड़ी में एक साथ चार लोग बैठकर आसानी से ट्रेवल कर सकते हैं। व्हील की बात करें, तो गाड़ी में 12 इंच का व्हील दिया गया है।

Tata Nano से भी है छोटी

कंपनी ने गाड़ी को 2974 mm लंबा बनाया हुआ है और इसकी चौड़ाई 1505 mm
करी हुई है। वही गाड़ी की ऊंचाई कंपनी ने 1631 mm करी हुई है। अगर आपने टाटा की नैनो गाड़ी देखी होगी तो यह गाड़ी टाटा के नैनो इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी से भी छोटी गाड़ी है।

ये कार होगी बोलने से कंट्रोल

आपको इस गाड़ी में बहुत सारी शानदार विशेषताएं मिलेंगी, परंतु जो सबसे मुख्य विशेषता है वह यह है कि आप इस गाड़ी को बोलकर के कंट्रोल कर सकेंगे। आपको इस इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इन्फोटेनमेंट सिस्टम और फ्लोटिंग डबल स्क्रीन भी मिल जाती है। यह स्क्रीन 10.25 इंच की होती है। गाड़ी को बोल करके कंट्रोल करने के लिए आपको Hey MG कहना होगा।

कितनी मिलेगी रेंज

यदि आप एक बार इस गाड़ी को फुल चार्ज कर लेते हैं, तो आप 230 किलोमीटर तक एक बार चार्ज करने के बाद गाड़ी को लेकर के जा सकते हैं। गाड़ी को चार्ज करने के लिए कंपनी के द्वारा आपको 33 किलो वाट का चार्जर उपलब्ध करवाया जाता है। गाड़ी को चार्ज होने में टोटल 7 घंटे का समय लग सकता है। बैटरी की बात करें तो इसमें कंपनी के द्वारा 17.3 किलो वाट की बैटरी दी गई है। एक और शानदार विशेषता गाड़ी की यह है कि इसमें आपको ऑटोमेटिक गियर बॉक्स हासिल होता है।

MG Comet EV की कीमत

देश में इस गाड़ी की स्टार्टिंग कीमत 7,98,000 है। यदि आप गाड़ी की खरीदारी करना चाहते हैं तो नजदीकी एमजी शोरूम पर जा सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top