Creta और Fortuner गाड़ी की हुई छुट्टी, आ गई मार्केट में Nissan SUV, डिजाईन और फीचर्स है कमाल

Creta और Fortuner गाड़ी की हुई छुट्टी, आ गई मार्केट में Nissan SUV, डिजाईन और फीचर्स है कमाल : Nissan XTrail: भारतीय ग्राहकों को SUV गाड़ियां बहुत ज्यादा पसंद आती है। कई प्रकार की अलग-अलग SUV गाड़ियां यहां पर आपको खरीदने के लिए मिल जाती है। SUV गाड़ियों में नए-नए डिजाइन और फीचर्स लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आते हैं इसीलिए कंपनियां हर साल नई नई SUV गाडियां लांच करती है। जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी निशान भी जल्द ही एक पावरफुल SUV कार भारत में लेकर आ रही है।

Creta और Fortuner गाड़ी की हुई छुट्टी, आ गई मार्केट में Nissan SUV, डिजाईन और फीचर्स है कमाल
Creta और Fortuner गाड़ी की हुई छुट्टी, आ गई मार्केट में Nissan SUV, डिजाईन और फीचर्स है कमाल

इस एसयूवी कार का नाम Nissan XTrail है जिसका सीधा कंपटीशन CRETA और फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियों से होने वाला है। भारतीय मार्केट में फॉर्च्यूनर और क्रेटा की डिमांड बहुत ज्यादा है लेकिन Nissan XTrail इनकी छुट्टी कर सकती है।

Nissan XTrail फीचर्स और डिजाइन

इस गाड़ी के फीचर्स और डिजाइन बहुत ही पावरफुल होने वाला है। फ्यूचरिस्टिक डिजाइन वाली यह एसयूवी कार भारत में बहुत ही ज्यादा डिमांड में रहने वाली है। इसके शानदार फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 12 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड और एप्पल कार प्ले सपोर्ट भी मिल जाता है।

इसके अलावा अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑटोमेटिक क्लाइमेट चेंज, पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। साथ ही 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्ज, ऑटो ऐसी, एलइडी लैंप, ड्राइवर डिस्प्ले जैसे बेहतरीन नई तकनीक के फीचर्स इसमें देखे जाएंगे। यह एक मॉडर्न कार है जिसका डिजाइन भी युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Nissan XTrail Engine and Mileage

पावर के मामले में यह है क्रेटा और फॉर्च्यूनर को कड़ी टक्कर देने वाली है। Nissan XTrail गाड़ी के अंदर आपको 1.5 लीटर का टर्बो चार्ज इंजन मिलने वाला है जो माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट के साथ आपको मिल जाएगा। यह इंजन 204 पीएस का पावर जेनरेट करता है और 300 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जनरेट करता है।

माइलेज की बात करें तो यह है बाकी SUV गाड़ियों से बेहतरीन होने वाला है। यह गाड़ी 19 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज आपको देने में सक्षम रहेगी। ऐसे में कीमत और फीचर्स के मामले में यह गाड़ी बाकी गाड़ियों से काफी ज्यादा अच्छी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top