WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस पहेली को सुलझाने में 90% लोग हुए फेल, अगर खुद को समझते हैं इंटेलिजेंट, तो आप भी करें जरूर ट्राई

इस पहेली को सुलझाने में 90% लोग हुए फेल, अगर खुद को समझते हैं इंटेलिजेंट, तो आप भी करें जरूर ट्राई : क्या आपको लगता है कि आप ब्रेन टीज़र सुलझाने में विशेषज्ञ हैं? यदि हाँ, तो सही उत्तर देकर इसे सिद्ध करें।

इस पहेली को सुलझाने में 90% लोग हुए फेल, अगर खुद को समझते हैं इंटेलिजेंट, तो आप भी करें जरूर ट्राई
इस पहेली को सुलझाने में 90% लोग हुए फेल, अगर खुद को समझते हैं इंटेलिजेंट, तो आप भी करें जरूर ट्राई

एक्स पर साझा किए गए एक ब्रेन टीज़र (Brain Teaser) में दावा किया गया कि 90% लोग इसे हल करने में असफल रहे। इसमें संख्याओं की एक श्रृंखला होती है, और आपको वह संख्या ढूंढनी होती है जो रिक्त स्थान को भरती है। पज़ल लवर्स के लिए टीज़र एक हिंट भी दे रहा है. क्या आपको लगता है कि आप ब्रेन टीज़र सुलझाने में विशेषज्ञ हैं? यदि हाँ, तो सही उत्तर देकर इसे सिद्ध करें।

@exceleducations हैंडल पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के कैप्शन में लिखा है, हाई लेवल इंटेलिजेंस पज़ल (IQ puzzle)। इसका समाधान कौन कर सकता है? अपने दिमाग का इस्तेमाल करें और इसका जवाब दें. 90% लोग इस पहेली को हल करने में असफल रहे, प्रश्न में लिखा है, खाली वर्ग में क्या है? पहेली में संख्याओं की दो पंक्तियाँ हैं। पहली पंक्ति में संख्याएँ 1,3 और 5 लिखी जाती हैं, जबकि दूसरी पंक्ति में संख्याएँ 2 और 4 लिखी जाती हैं। आपको तीसरा नंबर ढूंढना है जो खाली वर्ग में होना चाहिए। क्या आप इस पहेली को सुलझा सकते हैं?

देखें Video:

ब्रेन टीज़र 1 जनवरी को शेयर किया गया था. तब से इसे 3.3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इसे काफी सारे लाइक्स और कमेंट्स भी मिल चुके हैं. एक ने पोस्ट किया, यदि यह 6 नहीं है, तो मेरा उत्तर 8 है। उसने कहा, 6 एक से अधिक तरीकों से मायने रखता है। मेरे पास और कोई उपाय नहीं है. तीसरे ने लिखा, 7 लग रहा है, चौथे ने लिखा, 3? प्रत्येक पंक्ति का योग 9 है? पांचवें ने लिखा, 1×3+2 =5, 2×4+2 =10. उत्तर 10 है, छठी टिप्पणी के साथ, ठीक है, यह निश्चित रूप से एक से अधिक तरीकों से छक्का हो सकता है।

क्या आप इस ब्रेन टीज़र को सुलझाने में सफल हुए? यदि हाँ, तो आपको क्या उत्तर मिला?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top