Optical Illusion: बाज से भी तेज हो नजर तभी कोशिश करना, आसान नहीं है सबसे अलग अंब्रेला की पहचानना

Optical Illusion: बाज से भी तेज हो नजर तभी कोशिश करना, आसान नहीं है सबसे अलग अंब्रेला की पहचानना : Optical Illusion: साधारण सी दिखने वाली ये तस्वीर अपने आप में बेहद खास है. तस्वीर में एक अलग छाता है और आपको वही छाता ढूंढना है।

Optical Illusion: बाज से भी तेज हो नजर तभी कोशिश करना, आसान नहीं है सबसे अलग अंब्रेला की पहचानना
Optical Illusion: बाज से भी तेज हो नजर तभी कोशिश करना, आसान नहीं है सबसे अलग अंब्रेला की पहचानना

Optical Illusion: दृष्टि और मस्तिष्क का परीक्षण करने वाली हजारों तस्वीरें सोशल मीडिया पर उपलब्ध हैं। इनमें बड़ी संख्या में ऐसी छवियां थीं जिन्हें आसानी से हल नहीं किया जा सकता था। कई बार मुझे अपने मन की उलझनों को सुलझाने की कोशिश करनी पड़ी, लेकिन कोई समाधान नहीं मिल सका। लेकिन कभी-कभी बहुत आसान लगने वाली तस्वीरें भी हल करना बहुत मुश्किल साबित होती हैं। ऐसी जबरदस्त तस्वीर सामने आई है. तस्वीर छह लड़कियों की है, जो सभी छाते लिए खड़ी हैं। अगर आप बहुत ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि लड़कियों की छतरियां थोड़ी अलग होती हैं। आज आपको उनका अलग दिखने वाला छाता ढूंढना है।

इसे ढूंढने के लिए आपके पास पाँच सेकंड हैं

अच्छी बात यह है कि उस अनोखे छाते को ढूंढने से आपके दिमाग और आंखों की भी कसरत हो जाएगी। शरीर भी काफी एक्टिव रहेगा। हालाँकि, इसे सुलझाने से पहले एक शर्त जान लीजिए. तस्वीर में छुपे छाते को ढूंढने के लिए आपके पास सिर्फ पांच सेकंड का समय होगा. यदि आप अभी इसका समाधान कर सकें तो आपकी दृष्टि सचमुच बाज से भी अधिक तीव्र मानी जायेगी। एक ऐसा दिमाग जो रहस्य ढूंढने में माहिर है. हालाँकि, अगर आप दिए गए समय में या अब तक तस्वीर में छिपे उस खास छाते को नहीं ढूंढ पाए हैं, तो इसका जवाब आपको यहां मिल जाएगा। हम आपको बताएंगे कि वह छाता कहां छिपा है। इसके अलावा इसमें और अन्य छतरियों में क्या अंतर है?

उत्तर यहां देखें

Optical Illusion
Optical Illusion

दरअसल सभी छतरियां बिल्कुल एक जैसी हैं। जरा भी फर्क नहीं है. लेकिन एक विशेष अंतर है जो एक छाते को दूसरों से अलग बनाता है। दरअसल एक छतरी पर लगा रिबन दूसरों से अलग होता है। इसकी लंबाई अधिक है, जबकि अन्य छतरियों पर लगे रिबन समान दिखते हैं। अगली बार मैं मस्तिष्क और आंखों की जांच से संबंधित ऐसी ही विशेष तस्वीर के साथ वापस आऊंगा। तब तक हमारे साथ जुड़े रहें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top