Petrol-Diesel Price Today: खुशखबरी! पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट की उम्मीद, जानिए पूरी रिपोर्ट

Petrol-Diesel Price Today: भारत में सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम घटाकर आम आदमी को बड़ी राहत दी है, लेकिन अब पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों को लेकर चर्चा तेज है. सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक आम लोग सरकार से पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने का इंतजार कर रहे हैं.

दूसरी ओर, यह भी माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम कर सकती है, जो किसी बड़े तोहफे से कम नहीं होगी। लंबे समय से पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price Today) में कोई खास बदलाव नहीं होने से आम आदमी की जेब पर भारी बोझ पड़ रहा है। अधिकांश भारतीय शहरों में पेट्रोल की कीमतें शतक का आंकड़ा पार कर गई हैं। आसमान छूते डीजल के दाम हर किसी का बजट बिगाड़ रहे हैं, जो एक बड़ा तोहफा होगा.

Petrol-Diesel Price Today: खुशखबरी! पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट की उम्मीद, जानिए पूरी रिपोर्ट

जानिए इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

भारतीय बाजार में Petrol और Diesel काफी ऊंचे दामों पर बिक रहा है, जिससे हर किसी की जेब का बजट खत्म हो रहा है। अगर आप कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पेट्रोल खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको एक लीटर के लिए 101.94 रुपये चुकाने होंगे, जबकि डीजल की कीमत 87.89 रुपये प्रति लीटर है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल की कीमतें 96.57 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही हैं, जबकि डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

साथ ही नोएडा में भी पेट्रोल की कीमत 96.79 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है, जबकि डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर पर देखा जा रहा है. पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में पेट्रोल 96.20 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि 84.26 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

जानिए कितना सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

जैसे ही सिलेंडर की कीमतें कम हुईं, पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Today Petrol Diesel Price) भी कम होने की संभावना है। भारतीय तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती कर सकती हैं। इसके अलावा डीजल की कीमत में भी 4 रुपये प्रति लीटर की कमी हो सकती है. इसमें आम आदमी को महंगाई से मुक्ति मिलेगी. हालांकि सरकार ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया में यही दावा किया जा रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top