PM Kisan Nidhi Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी, 15वीं किस्त का इंतजार खत्म, इस महीने में इस दिन आएगा पैसा

PM Kisan Nidhi Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी, 15वीं किस्त का इंतजार खत्म, इस महीने में इस दिन आएगा पैसा : PM Kisan Nidhi Yojana: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभ से वंचित किसानों को जोड़ने की पहल के तहत 31 अक्टूबर तक ब्लॉक और तहसील स्तर पर अभियान चलाकर किसानों का ई-केवाईसी पूरा किया जा रहा है.

PM Kisan Nidhi Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी, 15वीं किस्त का इंतजार खत्म, इस महीने में इस दिन आएगा पैसा
PM Kisan Nidhi Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी, 15वीं किस्त का इंतजार खत्म, इस महीने में इस दिन आएगा पैसा

आपको बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार की ओर से 15वीं किस्त दिवाली से पहले भेजी जाएगी, इससे पहले योजना के लाभ से वंचित किसानों को ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करनी होगी.

बिना e-KYC के अगली किस्त नहीं मिलेगी

अपर कृषि निदेशक वीके सिसौदिया ने बताया कि पीएम किसान योजना के तहत 14वीं किस्त 1.86 करोड़ किसानों के खाते में भेज दी गई है। जिन किसानों की जमीन की सीडिंग, बैंक खाते से आधार सीडिंग और ई-केवाईसी का काम पूरा नहीं हुआ है, उन्हें अगली किस्त नहीं मिलेगी.

अभियान 31 अक्टूबर तक चलेगा

इसलिए 31 अक्टूबर तक अभियान चलाकर अधिक से अधिक किसानों का ई-केवाईसी कार्य कराया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि कोई भी पात्र लाभार्थी किश्त पाने से वंचित न रहे।

15वीं किस्त का पैसा किस दिन जारी होगा?

जैसा कि आप सभी किसान भाई जानते हैं कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक लाभार्थी किसान भाइयों को 13वीं और 14वीं किस्त का पैसा सफलतापूर्वक भेजा जा चुका है, लेकिन अब किसान भाई 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। 15वीं किस्त बहुत जल्द। आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताना चाहूंगा कि 15वीं किस्त का पैसा 27 नवंबर तक जारी किया जा सकता है, इसलिए सभी किसान भाई अपने बैंक खाते में डीबीटी एक्टिवेट कर लें, क्योंकि डीबीटी के बाद ही उन्हें पैसा मिल पाएगा। सक्रिय। 15वीं किस्त के लिए। सभी किसान भाइयों को ₹2000 15 किस्तों में भेजे जाएंगे।

जानिए योजना से जुड़े अपडेट

पीएम मोदी सरकार किसानों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है, जो किसी बड़े तोहफे से कम नहीं होगा। वैसे भी केंद्र सरकार की ओर से अब तक 2,000 रुपये की 14 किश्तें खाते में जमा की जा चुकी हैं, जो अगली किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वैसे भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मोदी सरकार सालाना 6,000 रुपये 2,000 रुपये की तीन किस्तों में ट्रांसफर करती है।

हर चार महीने बाद किस्त का पैसा खाते में भेजा जाता है, जिससे अगली किस्त भी मिलती है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर किस्त का पैसा भेजने की घोषणा नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अक्टूबर के आखिरी हफ्ते तक आप कई जरूरी काम आसानी से निपटा सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top