Post Office की शानदार स्कीम में मंथली हो रही इतने हजार रुपये की इनकम, बस करें ये काम

Post Office Monthly Income Scheme: भागदौड़ के जिंदगी में हर कोई अपने कमाई का कुछ हिस्सा फ्यूचर के लिए जमा करना चाहते हैं। लेकिन उन्हें एक ऐसा बेहतर निवेश प्लान नहीं मिल पाता जहां से वह ज्यादा से ज्यादा ब्याज का सके और उनका पैसा सेफ भी रहे। रिटायरमेंट के बाद रेगुलर इनकम की व्यवस्था के लिए लोग ऐसा करना चाहते हैं।

Post Office की शानदार स्कीम में मंथली हो रही इतने हजार रुपये की इनकम, बस करें ये काम
Post Office की शानदार स्कीम में मंथली हो रही इतने हजार रुपये की इनकम, बस करें ये काम

तो इसी समस्या का समाधान निकाला है पोस्ट ऑफिस ने अपना नया स्कीम के जरिए। पोस्ट ऑफिस Monthly Income Scheme जो की एक बढ़िया स्कीम है उन लोगों के लिए जो की एक मोटा रकम फ्यूचर के लिए जमा करना चाहते हैं। इस योजना के तहत आप मंथली ₹9000 का रेगुलर निवेश कर सकते हैं जो कि आपको बाद में एक पेंशन और मंथली इनकम के रूप में मिल जाएगा।

कमाल है पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम

हर आदमी चाहता है सुरक्षित निवेश और यही निवेश के लिहाज में Post Office Monthly Income Scheme को जारी किया है। इसके साथ में हर बार के लोगों के लिए यह स्कीम एकदम परफेक्ट है। इसका मतलब है कि बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक हर कोई इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं।

ज्यादा फायदेमंद है 5 सालों के लिए निवेश

पोस्ट ऑफिस का यह नया Monthly Income Scheme एक शानदार स्कीम है इस स्कीम के जरिए सिर्फ पैसा सिर्फ ही नहीं रहेगा बल्कि बाकी बैंकों के मुकाबले ब्याज भी काफी ज्यादा मिल जाएगा। इसमें 5 सालों के लिए अगर निवेश करना चाहते हैं तो आपको काफी काम आ सकते हैं आपके फ्यूचर के लिए। एकल खाता के द्वारा कम से कम ₹1000 से मैक्सिमम 9 लख रुपए तक आप इन्वेस्ट कर सकते हैं।

अगर आप Joint Account के जरिए निवेश करना चाहते हैं तो आप मैक्सिमम 15 लख रुपए तक निवेश कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दो की Joint Account में आप सिर्फ तीन लोगों को ही ऐड कर सकते हैं।

जानिए कितना ब्याज मिलता है

ब्याज की अगर बात करें तो सबसे ज्यादा ब्याज इस स्कीम के जरिए आपको दिया जाता है। 1 साल में आपको 7.4% की दर से ब्याज दिया जाएगा। 12 महीने के हिसाब से इस ब्याज को बांटा जाता है जो की काफी अच्छा है।

ऐसे मंथली मिलेगें 9000 रुपये

अगर आप अपने फ्यूचर में मंथली ₹9000 से ज्यादा का इनकम चाहते हैं तो फिर इसके लिए आपको जॉइंट खाता ओपन करके 15 लख रुपए का निवेश करना होगा। यह आपको सालाना 7.4% के दर से ब्याज प्रदान करेगा जो की एक साल में 1.11 लाख रुपए का होगा। अगर आप इस ब्याज को सालाना बांट दे तो मंथली 9250 आपको मिलेंगे।

अगर आप इस स्कीम का लाभ उठाना चाहते तो आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस मे संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top