Rohit Sharma ने मैदान पर कदम रखते ही हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, सचिन-धोनी भी छूटे पीछे

Rohit Sharma: एशिया कप 2023 में फाइनल मुकाबला भारत ने जीत लिया है। इस मैच में जब भारतीय टीम मैदान पर मुकाबला खेलने के लिए उतरी उसी के साथ रोहित शर्मा के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड बन गया जिसकी वजह से उन्होंने सचिन और धोनी जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

इस मैच की बात करें तो श्रीलंका के कप्तान दासून सेनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और रोहित शर्मा को फील्डिंग करने के लिए कहा। मैदान पर रोहित शर्मा के आने के बाद उनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Rohit Sharma ने मैदान पर कदम रखते ही हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, सचिन-धोनी भी छूटे पीछे

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि एशिया कप में फाइनल में जब रोहित शर्मा मैदान पर उतरे तो यह श्रीलंका के खिलाफ उनका 250 का वनडे मैच था जो अपने आप में ही बेहतरीन रिकॉर्ड है। एक टीम के खिलाफ इतने सारे मैच खेलना एक बड़ा रिकॉर्ड है। रोहित शर्मा ने एशिया कप के फाइनल में जीत हासिल की गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसके बदौलत भारत आठवीं बार एशिया कप का चैंपियन बन गया।

रोहित शर्मा के नाम बड़ा रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ 250 वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड तो रोहित शर्मा ने अपने नाम किया है। इसके साथ ही जब वह फाइनल में खेलने उतरे तो लगातार पांचवीं बार एशिया कप का फाइनल खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

रोहित शर्मा ने इस रिकॉर्ड में महेंद्र सिंह धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, नवजोत सिंह सिद्धू, सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है। क्योंकि यह सभी खिलाड़ी 4 बार एशिया कप का फाइनल खेल चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ 250 रन पूरे करने वाले रोहित शर्मा से आगे सचिन तेंदुलकर 463 मैच, एम एस धोनी 347 मैच, राहुल द्रविड़ 340 मैच, मोहम्मद अजहरुद्दीन 334 मैच, सौरव गांगुली 308 मैच, युवराज सिंह 301 मैच, विराट कोहली 279 मैच और अनिल कुंबले 269 मैच है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top