School College Holidays: स्कूल कॉलेज में दशहरा दीपावली और शीतकालीन छुट्टियां घोषित

School College Holidays: राजस्थान के सभी सरकारी और निजी महाविद्यालयों और स्कूलों में दशहरा, दीपावली और शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई है। आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान, जयपुर की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, दशहरा के अवसर पर 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक तीन दिन का अवकाश रहेगा। दीपावली के अवसर पर 9 नवंबर से 16 नवंबर तक आठ दिन का अवकाश रहेगा। और शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सात दिन का रहेगा।

School College Holidays: स्कूल कॉलेज में दशहरा दीपावली और शीतकालीन छुट्टियां घोषित
School College Holidays: स्कूल कॉलेज में दशहरा दीपावली और शीतकालीन छुट्टियां घोषित

कॉलेजों की छुट्टियां

राजस्थान के सभी सरकारी और निजी महाविद्यालयों में दशहरा के अवसर पर तीन दिन का अवकाश रहेगा। 22 अक्टूबर को दशहरा की छुट्टी रहेगी, 23 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर छुट्टी रहेगी, और 24 अक्टूबर को रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा। दीपावली के अवसर पर आठ दिन का अवकाश रहेगा।

9 नवंबर को दीपावली की छुट्टी रहेगी, 10 नवंबर को धनतेरस की छुट्टी रहेगी, 11 नवंबर को भाई दूज की छुट्टी रहेगी, 12 नवंबर से 16 नवंबर तक छुट्टियां रहेंगी। शीतकालीन अवकाश सात दिन का रहेगा। 25 दिसंबर को क्रिसमस के अवसर पर छुट्टी रहेगी, 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक छुट्टियां रहेंगी।

सभी महाविद्यालयों को अवकाश के दौरान आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है। अवकाश के दौरान सभी कॉलेजों में ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

स्कूलों की छुट्टियां

राजस्थान के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में दशहरा, दीपावली और शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई है। दशहरा के अवसर पर तीन दिन का अवकाश रहेगा। 22 अक्टूबर को दशहरा की छुट्टी रहेगी, 23 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर छुट्टी रहेगी, और 24 अक्टूबर को रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा।

दीपावली के अवसर पर आठ दिन का अवकाश रहेगा। 9 नवंबर को दीपावली की छुट्टी रहेगी, 10 नवंबर को धनतेरस की छुट्टी रहेगी, 11 नवंबर को भाई दूज की छुट्टी रहेगी, 12 नवंबर से 16 नवंबर तक छुट्टियां रहेंगी। शीतकालीन अवकाश सात दिन का रहेगा। 25 दिसंबर को क्रिसमस के अवसर पर छुट्टी रहेगी, 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक छुट्टियां रहेंगी।

राज्य के सभी सरकारी और निजी महाविद्यालयों में शैक्षणिक अवकाश के संबंध में यह सूचित किया जाता है कि दशहरा, दीपावली और शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

दशहरा अवकाश

दशहरा के अवसर पर 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक तीन दिन का अवकाश रहेगा।

दीपावली अवकाश

दीपावली के अवसर पर 9 नवंबर से 16 नवंबर तक आठ दिन का अवकाश रहेगा।

शीतकालीन अवकाश

शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सात दिन का रहेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top