WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Holidays in January 2024 : राजस्थान में जनवरी में स्कूल कितने दिन रहेंगे बंद, जानें

School Holidays in January 2024 : राजस्थान में जनवरी में स्कूल कितने दिन रहेंगे बंद, जानें : School Holidays in January 2024 : राजस्थान के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियाँ चल रही हैं। ठंड के कारण छात्र अपनी छुट्टियों का आनंद ले रहे हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आधार पर राजस्थान के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां 24 दिसंबर से शुरू हो गई हैं. ये छुट्टियां 5 जनवरी 2024 तक रहेंगी। यानी 13 दिनों तक स्कूलों में छुट्टी रहेगी। नए साल 2024 में 6 जनवरी को शनिवार है, इस दिन स्कूल खुलेंगे। 7 जनवरी रविवार को छुट्टी रहेगी। 8 जनवरी से स्कूल पूरी तरह खुल जाएंगे। लगातार 6 दिनों तक स्कूल खुलने के बाद रविवार 14 जनवरी को मकर संक्रांति मनाई जाएगी। इसके बाद 17 जनवरी को गुरु गोबिंद सिंह जयंती पर स्कूल बंद रहेंगे। 26 जनवरी को राजस्थान समेत देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा. इस दिन भी स्कूल बंद रहेंगे. इसके मुताबिक जानिए जनवरी महीने में स्कूलों में कुल कितनी छुट्टियां होंगी। इसलिए, जनवरी महीने में 5 दिन शीतकालीन अवकाश, 4 रविवार, एक त्योहार और एक गणतंत्र दिवस की छुट्टी सहित कुल 11 दिन स्कूल बंद रहेंगे।

School Holidays in January 2024 : राजस्थान में जनवरी में स्कूल कितने दिन रहेंगे बंद, जानें
School Holidays in January 2024 : राजस्थान में जनवरी में स्कूल कितने दिन रहेंगे बंद, जानें

सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टियां लागू रहेंगी

राजस्थान सरकार ने वर्ष 2024 के लिए छुट्टियों का नया कैलेंडर जारी किया है। राजस्थान सरकार की जारी छुट्टियों के दौरान सभी स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश अनिवार्य है। ये छुट्टियां सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में लागू होंगी। इसके साथ ही गर्मी की छुट्टियां और सर्दी की छुट्टियां भी मिलेंगी। छुट्टियों को लेकर ये है अब तक की जानकारी। आने वाले दिनों में कुछ बदलाव हो सकते हैं।

Disclaimer : यह हमारे निजी विचार नहीं है यह हमने patrika.com और गूगल से लिया है और हम इसकी सटीकता की पुष्टि नहीं करते कृपया अपने स्तर पर जरूर चेक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top