आसान नहीं है खोजना मैथ्स के इस सवाल का जवाब, लोगों को हो रही है परेशानी, आप भी करें प्रयास

आसान नहीं है खोजना मैथ्स के इस सवाल का जवाब, लोगों को हो रही है परेशानी, आप भी करें प्रयास : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस सवाल का जवाब ढूंढने में कई लोग मशक्कत कर रहे हैं.

चतुराई से सोचने वालों का भी दिमाग घुमा देगा ये ऑप्टिकल इल्यूजन, सिर्फ 5 सेकंड में 606 अंक ढूंढने वाला ही कहलायेगा सुपर माइंड…
चतुराई से सोचने वालों का भी दिमाग घुमा देगा ये ऑप्टिकल इल्यूजन, सिर्फ 5 सेकंड में 606 अंक ढूंढने वाला ही कहलायेगा सुपर माइंड…

गणित एक ऐसा विषय है जिसके प्रश्न कुछ लोगों को हल करना बहुत दिलचस्प लगता है तो कुछ लोग इसे देखकर डर जाते हैं। क्या आपको लगता है कि आप गणित में बहुत अच्छे हैं या गणित के कठिन से कठिन सवालों का जवाब तुरंत ढूंढ लेते हैं, तो आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस सवाल पर ध्यान देना चाहिए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस सवाल का जवाब ढूंढने में कई लोग मशक्कत कर रहे हैं.

ऐसा है सवाल

Harjinder Singh Kukreja नाम के यूजर ने यह सवाल एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किया है। इस पोस्ट में एक गणितीय समीकरण दिख रहा है. सवाल में पूछा गया है कि 20+10=31, 22+20=84, 23+30= 159 और अंत में बताना होगा कि 24+50=?. नेटिज़न्स इस प्रश्न का उत्तर खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अगर आप भी खुद को गणित का मास्टर मानते हैं तो इस सवाल को हल करने का प्रयास करें।

नेटिज़ेंस ने इसे इस तरह हल किया

एक्स पर शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को 40 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं. पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए, एक उपयोगकर्ता ने कहा कि प्रश्न का उत्तर 296 है। दूसरे व्यक्ति ने उत्तर दिया और लिखा (2+4) x 50 + (5×4) = 320। जबकि दूसरे ने 74×4=296 को सही उत्तर बताया। कई लोगों ने जवाब में 296 लिखा। वहीं कुछ ने 370 = 5(24+50) को सही उत्तर बताया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top