Share Market Update: आज ये चवन्नी शेयर कर रहे हैं कमाल, निवेशक मालामाल

Share Market Update: इसराइल के अंदर इस समय जबरदस्त युद्ध देखने को मिल रहा है जिसका असर देश दुनिया के कारोबार पर भी देखने को मिल रहा है। भारतीय शेयर बाजार भी इस युद्ध से नहीं बच पाया है। यह युद्ध शुरू होने के बाद ही शेयर मार्केट लगातार नीचे गिरता जा रहा है। BSE हो या फिर Nifty 50 या फिर Nifty 500 सभी में गिरावट देखने को मिली है।

Share Market Update: आज ये चवन्नी शेयर कर रहे हैं कमाल, निवेशक मालामाल
Share Market Update: आज ये चवन्नी शेयर कर रहे हैं कमाल, निवेशक मालामाल

20 अगस्त की बात करें तो BSE Sensex 226 अंकों की गिरावट के साथ 65404 अंकों पर बंद हुआ, तो वहीं Nifty50 77 अंकों की गिरावट के साथ 19548 पर बंद हुआ। BSE पर लिस्टेड 1799 शेयरों में तेजी देखी गई जबकि 1426 शेयरों में गिरावट देखने को मिली। 168 शेयर ऐसे थे जिनमें कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है।

BSE Top Gainers and Losers

इंडसइंड बैंक, नेस्ले इंडिया लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक और टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज लिमिटेड आज सेंसेक्स पर टॉप गेनर रहे। वही बात करें पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, बजाज फाइनेंस लिमिटेड और टाटा स्टील लिमिटेड सेंसेक्स के अंदर टॉप लूजर रहे।

बाजार के अंदर हमें गिरावट देखने को मिली। BSE MidCap Index में 0.43% की गिरावट देखने को मिली तो वहीं BSE Small Cap Index में 0.22% की बढ़ोतरी देखने को मिली BSE Midcap Gainers की बात करें तो जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड है। जबकि बात करें टॉप स्मॉल कैप गैनर्स की तो शिवाजी इंडस्ट्रीज लिमिटेड और टनला प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड है।

20 अक्टूबर के सेंसेक्स और स्टॉक मार्केट की बात करें तो मार्केट के 320 लाख करोड रुपए पर पहुंच गया है वहीं 213 स्टॉक ऐसे थे जो अपने 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर चल रहे हैं जबकि 19 स्टॉक कहते हैं जो अपने 52 सप्ताह के सबसे निचले स्तर पर चल रहे हैं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top