जींस धुलते वक्त पानी में मिलाएं यह 1 चीज, हमेशा रहेगी नई जैसी चमक

जींस धुलते वक्त पानी में मिलाएं यह 1 चीज, हमेशा रहेगी नई जैसी चमक : क्या आपकी जींस दो-तीन बार धोने के बाद भी फीकी पड़ जाती है? अगर हां, तो अपनी जींस को पानी में मिलाकर धो लें, इससे उसकी चमक बरकरार रहेगी।

जींस धुलते वक्त पानी में मिलाएं यह 1 चीज, हमेशा रहेगी नई जैसी चमक
जींस धुलते वक्त पानी में मिलाएं यह 1 चीज, हमेशा रहेगी नई जैसी चमक

फैशन की दुनिया में जींस एक ऐसा आउटफिट बन गया है जो हर मौके पर आपके लिए बेस्ट साबित होता है। पुरुषों और महिलाओं दोनों के बीच जींस पहनना काफी आम है। यह दूसरे आउटफिट्स के मुकाबले थोड़ा महंगा होता है, क्योंकि हम इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा करते हैं लेकिन अक्सर 2 से 4 बार धोने के बाद ही जींस का रंग फीका पड़ने लगता है। यह आपके लुक को खराब कर देता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं जिससे आपकी ज़िप वाली जींस की चमक बरकरार रहेगी।

जींस को चमकदार कैसे रखें?

जींस को चमकदार कैसे रखें? सबसे पहले तो हमें जींस धोते समय कुछ गलतियां करने से बचना चाहिए। उदाहरण के लिए, कुछ लोग गंदगी हटाने के लिए जींस को धोने के लिए अक्सर गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं, जो जींस के फीके पड़ने का सबसे बड़ा कारण है। इसके अलावा जींस को सीधी धूप में सुखाने से भी बचना चाहिए।

जींस धुलते वक्त पानी में मिलाएं यह 1 चीज

जींस धोते समय पानी में मिला लें ये चीज जींस धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। जब यह धुल जाए तो एक बाल्टी में ठंडा पानी डालें। इसमें एक कप सफेद सिरका डालकर अच्छे से मिलाएं और इसमें धुली हुई जींस डालकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब जींस को पानी से बाहर निकालें और बिना मोड़े हैंगर पर लटका दें। ऐसा करने से जींस का रंग फीका नहीं पड़ेगा और वह बिल्कुल मुलायम भी रहेगी।

Leave a Comment