सिर्फ Lips देखकर बता सकते है महिला की पूरी कुंडली, होंठो से ऐसे करे महिला की पहचान

Study of lips: दुनिया भर के विशेषज्ञ हमारे होठों के आकार और हमारी मनोवैज्ञानिक बनावट के बीच गहरा संबंध मानते हैं। इसी के आधार पर आज हम आपको होठों के आकार के आधार पर व्यक्तित्व के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं होंठों से कैसे पहचानें स्वभाव।

चाहे हम खुश हों, दुखी हों, क्रोधित हों या ईर्ष्यालु हों, यह सबसे पहले हमारे होठों से प्रकट होता है। हम अपने विचारों को मौखिक रूप से और भावों की मदद से व्यक्त करते हैं, जिसमें मुख्य रूप से हमारा चेहरा शामिल होता है। इसलिए, दुनिया भर के विशेषज्ञ हमारे होठों के आकार और हमारी मनोवैज्ञानिक बनावट के बीच गहरा संबंध मानते हैं। इसी के आधार पर आज हम आपको होठों के आकार के आधार पर व्यक्तित्व और स्वभाव की पहचान बता रहे हैं।

सिर्फ Lips देखकर बता सकते है महिला की पूरी कुंडली, होंठो से ऐसे करे महिला की पहचान

पतले होंठ

पतले होंठ वाले लोगों को एकांत पसंद होता है। ये बहिर्मुखी-अंतर्मुखी लोगों का आदर्श उदाहरण हैं, ये लोग दिल से अकेले होते हैं। हालाँकि, वे स्वाभाविक रूप से सामाजिककरण में अच्छे हैं। वे सामाजिक समारोहों के बजाय खुद के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना पसंद करते हैं। चूँकि वे अकेले रहना पसंद करते हैं, इसलिए वे स्वतंत्र और आत्मनिर्भर होना सीखते हैं। रिश्तों में, वे उन साझेदारों के साथ सहज महसूस करते हैं जिनके जीवन में स्पष्ट लक्ष्य हैं।

छोटे और मोटे होंठ

चौड़ाई में छोटे और मोटे होंठ वाले लोग खुद को हर चीज से ऊपर पसंद करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे स्वार्थी लोग हैं। बात बस इतनी है कि उन्हें एहसास होता है कि अगर वे अपना ख्याल रखने में विफल रहते हैं, तो कोई और नहीं करेगा। इसलिए वे हमेशा अपना हित दूसरों से पहले रखते हैं। पहली नज़र में ये लोग आत्म-लीन लगते हैं, लेकिन असल में ये अपने दोस्तों और परिवार के प्रति दयालु होते हैं।

बड़े और मोटे होंठ

जिन लोगों के होंठ स्वाभाविक रूप से बड़े और मोटे होते हैं और ऊपरी और निचले होंठ लगभग समान मोटे होते हैं, वे सहानुभूतिपूर्ण लोग होते हैं और मजबूत मातृ प्रवृत्ति वाले होते हैं। उन्हें दूसरों की देखभाल करने में खुशी मिलती है और स्वाभाविक रूप से वे अपने खास लोगों की देखभाल करते हैं। उनका गर्मजोशी भरा स्वभाव उन्हें पशु प्रेमी भी बनाता है। वे आवारा जानवरों की सुरक्षा के लिए सक्रिय रूप से काम करते हैं और विभिन्न पालतू जानवर रखने का भी आनंद लेते हैं।

मध्यम आकार के होंठ

मध्यम आकार के होंठ वाले लोग संतुलित होते हैं, उनके ऊपरी और निचले होंठ लगभग एक ही आकार के होते हैं, न तो बहुत मोटे और न ही बहुत पतले। ऐसे लोग संतुलित व्यक्तित्व के भी मालिक होते हैं। उनका व्यवहार पूरी तरह से संतुलित होता है और वे शायद ही कभी अति प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं। इनके स्थिर और परिपक्व स्वभाव के कारण दोस्त इनके पास सलाह के लिए आते हैं और अच्छे श्रोता होते हैं, दूसरों को भावनात्मक सहारा देने में सक्षम होते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top