Suzlon Energy कंपनी के लिए आई बढ़िया खुशखबरी, 3 महीने में आया तगड़ा उछाल

Suzlon Energy: वर्तमान के समय में स्मॉल कैपिटल वाली सुजलॉन कंपनी की काफी ज्यादा चर्चा देश में हो रही है। इसकी वजह है कि, कंपनी के शेयर में पिछले कुछ महीने में जबरदस्त तेजी आई हुई है। एक महीने में कंपनी के शेयर 51% और 3 महीने में 100% से भी ज्यादा उछल चुके हैं।

Suzlon Energy
Suzlon Energy

सुजलॉन एनर्जी के द्वारा शेयर मार्केट क्लोज होने से पहले शेयर मार्केट को जो इनफॉरमेशन दी गई है, उसमें कंपनी ने कहा है कि, S144 –3 MW सिरीज को RLMM लिस्टिंग को लेकर MNRE से मंजूरी मिल गई है। कंपनी के शेयर की बात करें तो बुधवार के दिन अपर सर्किट में 40.50 रुपए पर कंपनी के शेयर बंद हुए हैं।

मिनिस्ट्री ऑफ रिन्यूएबल एनर्जी से मिली मंजूरी

रिवाइज्ड लिस्ट ऑफ मॉडल्स एंड मैन्युफैक्चरर के द्वारा सुजलॉन एनर्जी के S144 –3 MW सिरीज को मिनिस्ट्री ऑफ़ न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी से परमिशन मिल गई है। जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, यह एक प्रकार का क्वालिटी सर्टिफिकेट होता है, जो की विंड टरबाइन मैन्युफैक्चरिंग से संबंधित होता है।

सुजलॉन एनर्जी के वर्तमान चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर जेपी चलासानी के द्वारा बताया गया है कि, हमें सही समय पर एस 144 प्रोडक्ट की लिस्टिंग की परमिशन हासिल हो गई है और हमारे इस प्रोडक्ट को मार्केट के द्वारा भी काफी अच्छा रिस्पांस दिया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, यह एक विंड जनरेटर होता है, जिसमें रोटर का डायमीटर 144 मीटर के आसपास में होता है। हमारे देश में सबसे लंबा विंड टरबाइन अगर कोई है तो वह यही है।

Suzlon Energy Share Price History

इस कंपनी के 52 सप्ताह का हाई 40.50 है। वही इस हफ्ते की बात करें तो शेयर में 8.3 परसेंट और 1 महीने में 51% तथा 3 महीने में 102 परसेंट और 6 महीने में 393 परसेंट और इस प्रकार से इस साल अभी तक 282 परसेंट तथा 1 साल में 393 परसेंट का रिटर्न इस शेयर ने दिया हुआ है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top