WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रचंड ठंड: राजस्थान के 10 जिलोें में अति शीत दिन का अलर्ट, शेखावाटी में तीन डिग्री तक पहुंचा पारा

प्रचंड ठंड: राजस्थान के 10 जिलोें में अति शीत दिन का अलर्ट, शेखावाटी में तीन डिग्री तक पहुंचा पारा : Today weather alert: राजस्थान में ठंड अब प्रचंड होने लगी है। बुधवार को प्रदेश के आधे से ज्यादा हिस्से में घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल रहा है।

प्रचंड ठंड: राजस्थान के 10 जिलोें में अति शीत दिन का अलर्ट, शेखावाटी में तीन डिग्री तक पहुंचा पारा
प्रचंड ठंड: राजस्थान के 10 जिलोें में अति शीत दिन का अलर्ट, शेखावाटी में तीन डिग्री तक पहुंचा पारा

Weather update: राजस्थान में ठंड अब प्रचंड होने लगी है. बुधवार को प्रदेश के आधे से ज्यादा हिस्से में घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल रहा है। वहीं, मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक 10 जिलों में बेहद ठंडे दिनों ने आम लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी है। इस बीच शेखावाटी में भी पारा करीब तीन डिग्री गिरने के साथ सर्दी का थर्ड डिग्री टॉर्चर शुरू हो गया है। इससे बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों के साथ-साथ अलाव का सहारा लेते नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में कोहरे का असर अभी दो दिनों तक जारी रहने की संभावना है।इसके बाद मौसम साफ होने लगा।

यहां बेहद ठंडे दिन का अलर्ट है

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आज प्रदेश के अलवर, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में बेहद ठंडा दिन रहेगा. विभाग ने कोहरे के साथ अत्यधिक ठंडे दिन को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. विभाग के मुताबिक, गुरुवार को अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

पारा 3.7 डिग्री पर पहुंच गया

आज भी शेखावाटी में घने कोहरे के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इधर फ़तेहपुर में तापमान में 2.8 डिग्री की गिरावट आई और न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले मंगलवार को फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 15.5 डिग्री दर्ज किया गया था।

Disclaimer : यह लेख patrika.com से लिया गया है। यह हमारा निजी राय नहीं है। ना ही हम इसकी पुष्टि करते हैं। आप मौसम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। यदि इसमें कोई गलती पाई जाती है तो इसके लिए वेबसाइट का मालिक या वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top