Activa 6G पर खतरा मंडरा रही है TVS यह नई धाकड़ स्कूटर, शानदार लुक के साथ-साथ इसकी कीमत और फीचर्स भी जबरदस्त

Activa 6G पर खतरा मंडरा रही है TVS यह नई धाकड़ स्कूटर, शानदार लुक के साथ-साथ इसकी कीमत और फीचर्स भी जबरदस्त : TVS Jupiter Scooter :- नमस्कार दोस्तों, आप सभी दर्शकों का स्वागत है, दोस्तों आज के इस नए आर्टिकल में हम आप सभी को बताएंगे कि एक्टिव जैसे स्कूटर भारतीय दोपहिया बाजार में बहुत लोकप्रिय हो गए हैं और आज लाखों लोग इनके दीवाने हैं। इन लोगों का प्यार देखकर टीवीएस भी टक्कर देने आ गई है-

Activa 6G पर खतरा मंडरा रही है TVS यह नई धाकड़ स्कूटर, शानदार लुक के साथ-साथ इसकी कीमत और फीचर्स भी जबरदस्त
Activa 6G पर खतरा मंडरा रही है TVS यह नई धाकड़ स्कूटर, शानदार लुक के साथ-साथ इसकी कीमत और फीचर्स भी जबरदस्त

जब आप भारतीय बाजार में अपना नया और दमदार स्कूटर लॉन्च करेंगे तो आपको नए फीचर्स देखने को मिलेंगे, कीमत में भी आपको काफी अंतर देखने को मिलेगा और यह अपने दमदार इंजन के लिए बेहद खूबसूरत माना जाता है, तो आइए जानते हैं कौन सी TVS C एक ऐसा स्कूटर है. जो आज भारतीय बाजार में तहलका मचा रहा है।

TVS Jupiter Scooter

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि विदेशी बाजार में काफी डिमांड और बेहद शानदार दिखने वाला टीवीएस ज्यूपिटर स्कूटर दमदार फीचर्स और नई तकनीक के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च हो गया है। दरअसल, हम आपको इस स्कूटर के सभी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं और साथ ही इसकी कीमत के बारे में भी बात करेंगे, तो आइए विस्तार से जानते हैं।

TVS Jupiter Scooter

TVS Jupiter Scooter दरअसल, टीवीएस के आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम टीवीएस ज्यूपिटर है जिसे कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें BS6 इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि बेहद दमदार है। इंजन के साथ-साथ इस स्कूटर में नई तकनीक को शामिल किया गया है, यही वजह है कि यह स्कूटर एक्टिवा जैसे मशहूर स्कूटर को भी टक्कर दे रहा है।

TVS Jupiter Scooter का इंजन और फीचर्स

कंपनी ने स्कूटर की परफॉर्मेंस और स्मूथ रीडिंग पर नजर रखते हुए इसमें 110 सीसी का इंजन इस्तेमाल किया है जो 7.8 एचपी की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इस स्कूटर में आपको 45 किलोमीटर प्रति घंटे का बेहतरीन माइलेज आसानी से मिल सकता है। से देख सकेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते लॉन्चिंग के बाद से अब तक 30 लाख से ज्यादा स्कूटर बिक चुके हैं। इसके अलावा स्कूटर की स्पीड के हिसाब से ब्रेकिंग सिस्टम भी काफी दमदार है। इसमें आपको फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलेगा और असली ड्रम ब्रेक देखने को मिलेगा।

टीवीएस जुपिटर का माइलेज

अगर आप टीवीएस ज्यूपिटर स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि इसका माइलेज कितना है, तो आपको बता दें कि भारतीय बाजार में हर दोपहिया वाहन निर्माता स्कूटर के माइलेज पर विशेष ध्यान देता है। टीवीएस का कहना है कि नई टीवीएस ज्यूपिटर का माइलेज पिछले मॉडल की तुलना में 15% बढ़ाया गया है, जिसके कारण नए मॉडल में आपको ज्यादा माइलेज मिलता है या नया स्कूटर 64 किलोमीटर प्रति घंटे का माइलेज देने में सक्षम है। जिसे ARIA द्वारा प्रमाणित भी किया गया है. है।

TVS Jupiter Scooter Price

सबसे अहम बात होगी स्कूटर की कीमत. आपको बता दें कि कंपनी ने दमदार फीचर्स, दमदार इंजन और शानदार लुक वाले इस शानदार स्कूटर को महज 67,911 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर बाजार में लॉन्च किया है। इसकी कीमत के अनुसार. यह स्कूटर अन्य स्कूटरों से काफी बेहतर होने वाला है।

सारांश:- दोस्तों टीवीएस ज्यूपिटर स्कूटर के बारे में यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें और अगर आपके पास इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कृपया हमें जरूर बताएं और दोस्तों अगर आप पसंद आया तो हमें जरूर बताएं। आर्टिकल को लाइक और कमेंट करें और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave a Comment