Unique Business Ideas: 2000 रूपये में शुरू हो जायेगा यह बिजनेस, रोजाना हो सकती है 5000 हजार की कमाई

Unique Business Ideas: बहुत कम लागत लगाकर अगर आप बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो एक बिजनेस आइडिया हम आपको बताने वाले हैं। यह बिजनेस आप मात्र ₹1000 से भी शुरू कर सकते हैं जिसमें आपको बहुत ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होगी और रोजाना आप बहुत अच्छी कमाई भी कर सकते हैं। इस बिजनेस की पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़े।

Unique Business Ideas: 2000 रूपये में शुरू हो जायेगा यह बिजनेस, रोजाना हो सकती है 5000 हजार की कमाई
Unique Business Ideas: 2000 रूपये में शुरू हो जायेगा यह बिजनेस, रोजाना हो सकती है 5000 हजार की कमाई

आज जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं वह ब्रेकफास्ट बिजनेस है जिसकी मार्केट में बहुत ज्यादा डिमांड है। आलू की चिप्स की डिमांड बहुत ज्यादा रहती है इसी को ध्यान में रखकर आप आलू की चिप्स बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आलू के चिप्स बनाने के लिए आपको बहुत बड़ी मशीन की जरूरत नहीं पड़ती है। आपके पास छोटी-छोटी मशीन जैसे कटिंग मशीन, रोलिंग मशीन, पैकेजिंग मशीन आदि होना जरूरी है तो आप यह बिजनेस आसानी से शुरू कर सकते हैं।

काम कैसे शुरू करते हैं

आपको सबसे पहले ऊपर बताई गई मशीन खरीद लेनी है। उसके बाद में गोल आकार के आलू नजदीकी मार्केट से खरीद लेना है। आपको अच्छी क्वालिटी के आलू उपयोग करने हैं क्योंकि इनमें कभी कीड़ा नहीं लगता है। सबसे पहले आपको आलू को धोकर साफ कर लेना है।

इसके बाद में आपको आलू को मशीन में डालकर उसे गोल-गोल आकार में काट लेना होता है। इसके बाद में आपको एक कढ़ाई में तेल गर्म करके इन कटिंग किए गए आलू को अच्छे तरीके से तल लेना है और इस पर स्वाद के अनुसार आप जो भी गरम मसाला नमक आदि डालना चाहते हैं वह डाल सकते हैं।

कितनी कमाई होती है

आलू का चिप्स बनाने का बिजनेस आप बहुत ही कम लागत के साथ शुरू कर सकते हैं और इसमें नुकसान होने की संभावना भी बहुत कम रहती है। आपको सही प्रकार से पैकेजिंग मैटेरियल अपने पास रखना है और साफ सफाई का ध्यान रखते हुए यह बिजनेस करना है। इस बिजनेस में आप हर महीने शुरुआत में 20000 से ₹30000 तक की कमाई छोटे स्तर पर कर सकते हैं। अगर आप बड़े स्तर पर शुरू करते हैं तो हमारे लाखों रुपए में जाती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top