Volkswagen: Tata Harrier को पछाड़ेगी फॉक्सवैगन की यह नई कार, जानिए विशेषताओ के बारे में

Volkswagen: देशभर में लगातार गाड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के द्वारा स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल को लांच किया जा रहा है, साथ ही पुरानी SUV
गाड़ियों में कंपनी के द्वारा महत्वपूर्ण बदलाव भी करे जा रहे हैं। टाटा कंपनी के द्वारा लॉन्च की गई हरियर गाड़ी में भी महत्वपूर्ण बदलाव कंपनी के द्वारा कर दिया गया है और इसे अपडेटेड डिजाइन और शानदार विशेषताओं के साथ मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है।

Volkswagen: Tata Harrier को पछाड़ेगी फॉक्सवैगन की यह नई कार, जानिए विशेषताओ के बारे में
Volkswagen: Tata Harrier को पछाड़ेगी फॉक्सवैगन की यह नई कार, जानिए विशेषताओ के बारे में

वहीं इसी क्रम में अब दूसरी गाड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के द्वारा भी अपने वाहनों को अपडेट करने पर तेजी से काम किया जा रहा है। जैसे कि, फॉक्सवैगन कंपनी भी भारतीय मार्केट में अपने टाइगुन गाड़ी को जीटीएस ट्रैल एडिशन के तहत लॉन्च कर रही है। गाड़ी की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 16 लाख ₹30000 से चालू होती है।

इंजन और स्पेसिफिकेशन

गाड़ी के इंजन के बारे में चर्चा करें, तो आपको इस गाड़ी में 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन मिल जाता है। यह पेट्रोल इंजन 150 bhp की पावर और 250 nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इसके अलावा हम जानकारी देना चाहते हैं कि, गाड़ी का लिमिटेड एडिशन सिर्फ 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ ही अवेलेबल है।

डिजाइन में अपडेट

गाड़ी में कंपनी के द्वारा महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। जैसे की कंपनी ने इस गाड़ी में ब्लैक आउट 17 इंच का एलॉय व्हील दिया है। इसके अलावा लाल रंग के फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स भी गाड़ी में कंपनी के द्वारा सेट किए गए हैं। फॉक्सवैगन के द्वारा गाड़ी को तीन स्पेशल कलर स्कीम जैसे कि कैंडी व्हाइट, कार्बन स्टील ग्रे और रिफ्लेक्स सिल्वर में अवेलेबल करवाया गया है।

इंटीरियर और फीचर्स

10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक हेडलैम्प्स जैसे शानदार फीचर्स कस्टमर को इस गाड़ी में मिल जाते हैं। हालांकि फीचर यहीं पर समाप्त नहीं होते हैं।‌अन्य फीचर की बात करें, तो 2 इंच बिल्ट इन आईपीएस एलसीडी डिस्पले भी इसमें प्रदान किया गया है।

इसके अलावा वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी भी कस्टमर को गाड़ी में मिलती है। हालांकि गाड़ी में आपको फुल एलइडी लैंप हासिल नहीं होगा। वही क्रूज कंट्रोल और वेंटीलेटर फ्रंट सीट भी आपको इस गाड़ी में नहीं मिलेगी। इसके अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी इस गाड़ी में नहीं प्रदान किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top