WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Weather Update : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, 11 दिसंबर से फिर आएगा पश्चिमी विक्षोभ

Weather Update : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, 11 दिसंबर से फिर आएगा पश्चिमी विक्षोभ : Weather Update : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है। उत्तरी हवाओं के कारण ठंड बढ़ रही है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान माउंट आबू में दर्ज किया गया है. एक दिन पहले बुधवार को माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री दर्ज किया गया था।

Weather Update : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, 11 दिसंबर से फिर आएगा पश्चिमी विक्षोभ
Weather Update : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, 11 दिसंबर से फिर आएगा पश्चिमी विक्षोभ

जयपुर. राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है. उत्तरी हवाओं के कारण ठंड बढ़ रही है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान माउंट आबू में दर्ज किया गया है। एक दिन पहले बुधवार को माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री दर्ज किया गया था। गुरुवार को तापमान 1.5 डिग्री बढ़ गया।

सुबह-शाम काफी ठंड रही। दिन में भी धूप कम होने से ठंड का असर रहा। खुले मैदानों, रात में खुले में खड़े वाहनों की छतों, सोलर प्लेटों, पेड़-पौधों की पत्तियों और खेतों के किनारे घास पर हल्की बर्फ की परत देखी गई। वहीं, 10 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री या उससे कम रहा। फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया।

आगे क्या

मौसम विभाग के अनुसार, 11 दिसंबर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है। शुष्क मौसम के कारण सर्दी तीव्र होगी। इस दौरान हवाएं चलने से तापमान में गिरावट आएगी। दिन और रात के तापमान में अंतर कम होने से दिन ठंडा रहेगा।

जगह : न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस में

अलवर: 9.8

पिलानी: 7.8

जैसलमेर: 10.7

चूरू :7

गंगानगर: 10.8

संगरिया: 7.4

सिरोही: 9.3

फ़तेहपुर: 4 डिग्री

सीकर: 6.8 डिग्री

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top