WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Weather Forecast: अगले 3 दिनों तक 10 राज्यों में पड़ेगी कंपकंपा देने वाली सर्दी, शीतलहर का भी अलर्ट

Weather Forecast: अगले 3 दिनों तक 10 राज्यों में पड़ेगी कंपकंपा देने वाली सर्दी, शीतलहर का भी अलर्ट : राजधानी दिल्ली समेत देशभर के राज्यों में लगातार बढ़ती ठंड से लोगों का बुरा हाल है। मौसम विभाग ने नए साल पर देश के कई हिस्सों में बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

Weather Forecast: अगले 3 दिनों तक 10 राज्यों में पड़ेगी कंपकंपा देने वाली सर्दी, शीतलहर का भी अलर्ट
Weather Forecast: अगले 3 दिनों तक 10 राज्यों में पड़ेगी कंपकंपा देने वाली सर्दी, शीतलहर का भी अलर्ट

पहाड़ों पर बर्फबारी का असर दिल्ली के साथ-साथ नोएडा में भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से कंपकंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। सुबह घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विजिबिलिटी कम होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यूपी की बात करें तो अब ठंड बढ़ने लगी है। सुबह-शाम अत्यधिक ठंड पड़ रही है।

हालांकि, दोपहर में हल्की धूप निकलने से लोगों को ठंड से कुछ राहत मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक पश्चिमी यूपी में कोहरा और ठंड दोनों रहने की संभावना है।

दिल्ली में मौसम का हाल

दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाया रहा। सुबह के समय कोहरा सूरज को ढकता नजर आया। कोहरे के कारण फ्लाइट और ट्रेनों की रफ्तार भी धीमी हो गई है। कोहरे के कारण दृश्यता कम हो गई है।

इन राज्यों में घने कोहरे का कहर जारी है

आईएमडी के मुताबिक, अगले तीन से चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा जारी रहने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के आसपास के हिस्सों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

मंगलवार को हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहा और तापमान भी काफी हद तक गिर गया। तापमान गिरकर 7 डिग्री पर पहुंच गया।

मौसम एजेंसी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है। वहीं राजस्थान, पूर्वी यूपी और मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री के बीच रहा। छत्तीसगढ़ और झारखंड में न्यूनतम तापमान 11-12 डिग्री के बीच रहा। घने कोहरे के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक 28-30 दिसंबर 2023 तक पंजाब के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

28 दिसंबर 2023 को हरियाणा के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top