अब WhatsApp पर हो जायेगा यह इम्पोर्टेन्ट काम, जल्द मिल जायेगा नया फीचर

WhatsApp Feature Update: सोशल मीडिया की सबसे पॉपुलर कंपनी WhatsApp जल्दी ही एक नया फीचर लेकर आने वाली है। इस समय एंड्रॉयड बीटा टेस्टिंग में इस फीचर को जारी किया गया है जिसमें सभी यूजर्स इसको टेस्ट कर पाएंगे। इस नए फीचर की वजह से आपको फाइल ट्रांसफर करने में बहुत सुविधा मिलने वाली है। जानते हैं व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में…

अब WhatsApp पर हो जायेगा यह इम्पोर्टेन्ट काम, जल्द मिल जायेगा नया फीचर
अब WhatsApp पर हो जायेगा यह इम्पोर्टेन्ट काम, जल्द मिल जायेगा नया फीचर

WhatsApp का नया फीचर

व्हाट्सएप द्वारा समय समय पर यूजर के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नई फीचर्स लाई जाती है। अब फाइल शेयर करने के लिए एक नया ऑप्शन व्हाट्सएप में ऐड होने वाला है। इसके माध्यम से दो व्हाट्सएप यूजर आसानी से फाइल ट्रांसफर कर पाएंगे। इसके लिए पहले फाइल ट्रांसफर का ऑप्शन ऑन करना होगा। फिर सेलेक्ट किए गए यूजर को व्हाट्सएप पर भी रिक्वेस्ट आएगी। इस यूजर अपने फोन को चेक करके एक्सेप्ट कर सकता है इसके बाद फाइल ट्रांसफर होने लग जाएगी। अभी यह फीचर बीटा मोड पर है ऐसे में आपको उसका उपयोग करने में समस्या हो सकती है।

पहले क्या था फीचर

व्हाट्सएप अपने यूजर्स को अब तक 2GB तक की फाइल चैट के माध्यम से ट्रांसफर करने का बेनिफिट देता है। लेकिन इसके लिए यूजर के पास इंटरनेट डाटा होना आवश्यक है। अगर डाटा कमजोर है तो इसकी वजह से फाइल ट्रांसफर करने में बहुत सारे टाइम लग जाता है। ऐसे में व्हाट्सएप इसमें फीचर पर काम कर रहा है।

व्हाट्सएप द्वारा यह नया फीचर से जो भी फाइल भेजी जाएगी वह एंड टू एंड इंक्रिप्टेड रहने वाली है। आपने कौन सी फाइल किसे भेजी है यह आपके अलावा कोई नहीं देख पाएगा। फाइल ट्रांसफर करने पर सामने वाले व्यक्ति को आपका मोबाइल नंबर नजर नहीं आएगा।

जल्द आने वाले हैं व्हाट्सएप के नए फीचर्स

व्हाट्सएप बहुत सारे फीचर्स पर काम कर रहा है जिसमें एक फीचर यूजर नेम का रहने वाला है। इसमें व्हाट्सएप पर लोग अपना यूजर नेम सेट कर पाएंगे। इस फीचर के लिए थोड़े समय इंतजार करना होगा।

Also Read: Daily Quiz: अयोध्या के राम मंदिर की मूर्ति किसने बनाई है?

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण): ये खबर लोक मान्यताओं पर आधारित है। इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए rajasthanbreaking उत्तरदायी नहीं है यदि इस पोस्ट में कोई गलती पाई जाती है तो इस वेबसाइट या इस वेबसाइट का मालिक किसी भी प्रकार से जिम्मेदार नहीं होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top