WhatsApp upcoming features: व्हाट्सएप लाएगा शानदार फीचर, एक ही फोन मे चला सकेंगे दो नंबर

WhatsApp upcoming features: जब कभी भी लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की लिस्ट बनाई जाती है, तो व्हाट्सएप का नाम उसमें सबसे पहले शामिल किया जाता है। ऐसी खबर आ रही है कि, व्हाट्सएप जल्द ही अपने प्लेटफार्म में 4 नए फीचर शामिल कर सकता है, जिसके अंतर्गत जल्द ही दो या उससे ज्यादा अकाउंट को एक ही स्मार्टफोन में यूजर इस्तेमाल कर सकेंगे।

WhatsApp upcoming features: व्हाट्सएप लाएगा शानदार फीचर, एक ही फोन मे चला सकेंगे दो नंबर
WhatsApp upcoming features: व्हाट्सएप लाएगा शानदार फीचर, एक ही फोन मे चला सकेंगे दो नंबर

इसके अलावा अल्टरनेटिव प्रोफाइल जैसे ऑप्शन भी दिखाई दे सकते हैं। यहां पर हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, व्हाट्सएप के द्वारा जब इस फीचर को लांच कर दिया जाएगा, तब आपको फीचर का इस्तेमाल करने के लिए अपने व्हाट्सएप एप्लीकेशन को अवश्य ही अपडेट कर लेना है, तभी आपको इन सभी फीचर का लाभ मिल सकेगा।

चलिए सभी फीचर्स के बारे में जानकारी इकट्ठा करते हैं।

1: ईमेल वेरीफिकेशन

व्हाट्सएप ईमेल वेरिफिकेशन का ऑप्शन देगा। इसके माध्यम से जो लोग अपने व्हाट्सएप अकाउंट को वन टाइम पासवर्ड के द्वारा वेरीफाई नहीं करवा सकते हैं, वह ईमेल के द्वारा व्हाट्सएप अकाउंट को वेरीफाई करवा सकेंगे।

2: एक फोन में चलेंगे दो WhatsApp

आप अपने स्मार्टफोन में अगर डबल सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं और आप दोनों ही सिम कार्ड पर व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं, तो लोग पहले ऐसा करने के लिए क्लोन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते थे, परंतु अब कंपनी जो नया फीचर ला रही है, उसके अंतर्गत आप एक ही एप्लीकेशन में 2 व्हाट्सएप नंबर अकाउंट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

3: लंबी स्क्रोलिंग से मिलेगा छुटकारा

व्हाट्सएप एक और शानदार और कमाल का फीचर ला रहा है, जो यूजर को सर्च में कैलेंडर के तौर पर दिखेगा। यूजर इसकी सहायता से अपनी पुरानी फाइल को आसानी से व्हाट्सएप में सर्च कर सकेंगे। इसमें वह सिलेक्टेड तरीकों को सिलेक्ट कर सकेंगे और फिर उन्हें सर्च कर सकेंगे।

4: मिलेगा अल्टरनेटिव प्रोफाइल का ऑप्शन

प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप एक नया फीचर लाने वाला है। व्हाट्सएप के द्वारा इस वाले फीचर का नाम अल्टरनेट प्रोफाइल प्राइवेसी फीचर रखा गया है। इस फीचर के आने की वजह से ऐसे लोग जिनके पास आपका नंबर सेव नहीं है, उनके साथ अल्टरनेटिव प्रोफाइल को शेयर किया जा सकेगा, जिसमें प्रोफाइल का नाम, फोटो और दूसरी जानकारी को बदल सकेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top